इस्कॉन ने गांधी जयंती पर ‘दान उत्सव’ शुरू किया

इस्कॉन ने ‘दान उत्सव’ शुरू किया। - Sakshi Samachar

मुंबई : इस्कॉन के अन्नामृता फाउंडेशन ने गांधी जयंती के मौके पर साप्ताहिक दान उत्सव की शुरुआत की है, जिसके तहत मुंबई और देश के अन्य हिस्सों में हजारों गरीब बच्चों को मुफ्त भोजन दिया जाएगा।

इस्कॉन के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि 'फेस्ट ऑफ गिविंग' नामक दान उत्सव के तहत तीन मुंबई मेट्रो स्टेशनों के आसपास के यात्रियों को मुफ्त उच्च पोषण वाली खिचड़ी बांटी जाएगी और उन्हें स्कूल के एक गरीब बच्चे के सालाना मुफ्त भोजन के लिए 450 रुपये दान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस के प्रमुख राधानाथ स्वामी महाराज ने आईएएनएस को बताया, "हमारा लक्ष्य है कि कोई भी बच्चा स्वस्थ पौष्टिक भोजन की कमी के कारण शिक्षा से वंचित नहीं होना चाहिए। हम मुंबई मेट्रो स्टेशन के पास विशेष शिविरों के माध्यम से 5,000 से ज्यादा बच्चों के लिए मुफ्त भोजन दिलाने के प्रायोजन की उम्मीद कर रहे हैं।"

इस साल इंडियन होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने भी दीर्घकालिक आधार पर इस अभियान में हिस्सा लेते हुए मुंबई के 60 रेस्तरां में बैनर लगाकर अपने सभी ग्राहकों से दान करने की पेशकश की है।

राधानाथ स्वामी ने कहा, "अंधेरी, चकाला और साकीनाका मेट्रो स्टेशनों के अलावा जो कोई इन 60 रेस्तरां में भोजन करता है, वह एक या एक से अधिक बच्चे के दोपहर के भोजन के प्रायोजन के लिए दान कर सकता है।"

Advertisement
Back to Top