ट्रंप की एडवायजरी कमीशन में शामिल हुआ यह भारतीय, जानिए कौन है यह शख्स

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रेम परमेश्वरन (फाइल फोटो) - Sakshi Samachar

वाशिंगटन : एशिया मूल के अमेरिकियों और प्रशांत द्वीप के लोगों से संबंधित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सलाहकार आयोग में एक भारतवंशी को नियुक्त किया गया है।

'अमेरिकन बाजार' ने शनिवार को एक रिपोर्ट में कहा कि वितरण कंपनी इरोस इंटरनेशनल के उत्तरी अमेरिका ऑपरेशन के प्रेसीडेंट प्रेम परमेश्वरन 13 सदस्यीय आयोग में चयनित होने वाले इकलौते भारतीय हैं। नए सदस्यों को 27 जनवरी को उपराष्ट्रपति माइक पेंस द्वारा पद की शपथ दिलाई गई।

न्यूयॉर्क में जन्मे और पले-बढ़े परमेश्वरन ने अपनी नियुक्ति के बाद एक बयान जारी कर कहा, "न्यूयॉर्क से एक भारतवंशी और भारतीय प्रवासियों के बेटे के रूप में जो इस देश में अमेरिकी सपने को पूरा करने की चाहत में छात्र के रूप में आया था, मैं इस नियुक्ति से सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, "मैं इस जिम्मेदारी का गंभीरता से निर्वहन करूंगा।" परमेश्वरन 2015 में इरोस से जुड़े थे। परमेश्वरन को 2017 में दिवाली के लिए व्हाइट हाउस ओवल ऑफिस रिसेप्शन में भी आमंत्रित किया गया था।

यह भी पढ़ें :

IBM के नए CEO बने भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा, 6 अप्रैल को संभालेंगे पद

इस शख्स से होने जा रही है बिल गेट्स की बेटी की शादी, जानिए कैसे शुरू हुई लव स्टोरी

कौन हैं प्रेम परमेश्वरन

अमेरिका में पले बढ़े परमेश्वरम इंडियन मोशन पिक्चर प्रोडक्शन एंड डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी और इरोज इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और चीफ फायनेंशियल ऑफिसर हैं। वह वैश्विक दूरसंचार, मीडिया और इन्वेस्टमेंट बैंकिंग का अनुभव रखते हैं।

Advertisement
Back to Top