कासिम सुलेमानी की मौत के वक्त पार्टी कर रहे थे ट्रंप, तस्वीर आई सामने 

खाने की टेबल पर चर्चा करते अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (सौ. इंस्टाग्राम) - Sakshi Samachar

बगदाद : ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के एक दिन बाद अमेरिका ने फिर से बगदाद में हमला किया है। साथ ही हजारों सैनिकों की वहां तैनाती से युद्ध के आसार बढ़ गए हैं। इन सबसे अलग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कई तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें वह कासिम सुलेमानी की मौत के वक्त पार्टी करते नजर आ रहे हैं।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, कासिम सुलेमानी की मौत का जश्न अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने दोस्तों के साथ आइसक्रीम और चिकन खाकर मनाया। रिपब्लिकन नेता केविन मैककार्थी ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर की है। एक तस्वीर में ट्रंप खाने की टेबल पर दोस्तों के साथ बैठकर चर्चा कर रहे हैं।

सौ. इंस्टाग्राम

अमेरिका ने दूसरे दिन भी किया हमला

अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के एक दिन बाद शनिवार तड़के अमेरिका ने एक ताजा हवाई हमले में इराक के हशद अल शाबी अर्द्धसैन्य बल के सदस्यों को निशाना बनाया।

सौ. इंस्टाग्राम

अमेरिका के ड्रोन हमले में बगदाद में शुक्रवार को मारे गए ईरानी कुद्स बल के कमांडर कासिम सुलेमानी और इराकी अर्द्धसैन्य बल के उप प्रमुख अबु महदी अल मुहंदिस के लिए शोक मार्च निकाला जाना था, जिसके कुछ ही घंटों पहले अमेरिका ने एक और हमला कर दिया।

ईरान और अमेरिका के बीच बेहद तनावपूर्ण स्थिति के बीच ये हमले सबसे नाटकीय घटनाक्रम है। ड्रोन हमले के करीब 24 घंटे बाद एक और हमले में इराकी अर्द्धसैन्य नेटवर्क हशद अल शाबी के काफिले को निशाना बनाया गया। इस नेटवर्क के शिया बहुल धड़ों के ईरान से निकट संबंध हैं।

यह भी पढ़ें :

बगदाद में अमेरिकी हमले के बाद तेल की कीमतों में उछाल, भारत पर भी पड़ेगा असर

डोनाल्ड ट्रंप ने महज 48 घंटे में लिया बदला, बगदाद रॉकेट हमले में कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत

समूह ने अपने बयान में हमले की जानकारी दी लेकिन यह नहीं बताया कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। हालांकि इराकी सरकारी टीवी चैनल ने बताया कि यह हमला अमेरिका ने किया था। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि बमबारी में हशद के काफिले को निशाना बनाया गया और जिसमें कई लोग ‘‘हताहत'' हुए।

Advertisement
Back to Top