पीएम नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय भूटान दौरे का आज दूसरा दिन है। वह रॉयल यूनिवर्सिटी ऑफ भूटान पहुंचे हुए हैं। जहां वह छात्रों को संबोधित कर रहे हैं।

- भूटान आने वाला व्यक्ति जितना यहां के लोगों की गर्मजोशी और सादगी से प्रभावित होता है उतना ही यहां की प्राकृतिक सुंदरता से भी प्रभावित होता है।

- मेरी भूटान के नेताओं से अच्छी बातचीत हुई। भूटान और भारत के लोगों में गहरा बंधन है। भारत में आज बदलाव का दौर है। भारत में तेजी से गरीबी कम हो रही है।

- आज रविवार का दिन है और आप लोगों को लेक्चर अटेंड करना पड़ रहा है इसलिए मैं बहुत कम शब्दों में अपनी बात रखूंगा। आज मैं भूटान के भविष्य के साथ हूं। मैं आपकी ऊर्जा को महसूस कर रहा हूं। हम केवल भौगोलिक रूप से नहीं बल्कि सांस्कृति गहराई से जुड़े हुए हैं।

- भारत में आज कई क्षेत्रों में ऐतिहासिक बदलाव हो रहे हैं, भारत अभूतवर्ग गति से गरीबी मिटा रहा है, इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण की गति दोगुनी हो गई है।

- भारत वह भूमि है जहां राजकुमार सिद्धार्थ गौतम बुध बने और जहां से बौध धर्म का प्रकाश दुनिया में फैला, भूटा में बौद्ध संतों और बौद्ध भिक्षुओं की पीढ़ियों ने इस मसाल को भूटान में और अधिक प्रकाशित किया।