काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक वेडिंग हॉल में शनिवार रात हुए एक बम धमाके में 40 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह धमाका काबुल के पश्चिम क्षेत्र में स्थित एक वेडिंग हॉल में हुआ। चश्मदीदों के मुताबिक एक आत्मघाती हमलावर ने खचाखच भरे रिसेप्शन हॉल में खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहिमी ने बताया कि काबुल के पीडी 6 स्थित शहर-ए-दुबई ‘वेडिंग हॉल’ में शनिवार रात लगभग 22:40 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि देररात हुई इस घटना के बारे बहुत ज्यादा जानकारी नहीं जुटाई जा सकी है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि आखिर धमाका के पीछे की वजह क्या थी। इस बारे में कुछ भी कहना बहुत जल्दबाजी होगी। वहीं एक अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है इसलिए इतनी जल्दी सही आंकड़ा देना संभव नहीं है।

हालांकि उन्होंने यह जरूर बताया कि यह धमाका काबुल के पश्चिमी इलाके में एक वेडिंग हॉल में हुआ। उन्होंने कहा कि यह शहर का वह हिस्सा है जहां अल्पसंख्यक हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं। इस धमाके के साथ ही अफगानिस्तान की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से बहाल हुई शांति फिर छीन लिया है।

बता दें कि दस दिन पहले भी अफगान सुरक्षा कर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इसके लिए कार बम का इस्तेमाल हुआ था। इस धमाके में करीब 14 लोग मारे गए थे, जबकि 145 घायल हुए थे, जिनमें से अधिकतर सामान्य नागरिक थे।