नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने और राज्य के पुनर्गठन बिल को लेकर भारत के फैसले से पाकिस्तान में खलबली है। आज पाकिस्तानी संसद का संयुक्त सत्र बुलाया गया था। जिसमें खुद प्रधानमंत्री इमरान खान ही नहीं पहुंचे। इमरान को पता था कि वे सांसदों के सीधे तौर पर निशाने में होंगे।

पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर भारत के फैसले का विरोध किया है। साथ ही संयुक्त राष्ट्र संघ में इसे उठाने की गीदड़भभकी दी है। पाकिस्तान इस मसले पर कितना कमजोर साबित हुआ। इस बात से ही पता चलता है कि खुद प्रधानमंत्री तक संसद का सामना नहीं करना चाहते हैं। अजीबोगरीब स्थिति के बीच सदन के अध्यक्ष भी कुर्सी छोड़कर चले गए।

यह भी पढ़ें:

लोकसभा में शाह ने कहा- कश्मीर और पीओके के लिए जान भी दे देंगे

कश्मीर पर पाकिस्तान ने खाई मुंह की

अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का साथ देने वाला कोई पुख्ता साथी साबित नहीं हुआ। जिस डोनाल्ड ट्रंप के भरोसे पाक आश्वस्त था, उन्होंने ही बेहद अनमने तरीके से LoC पर शांति बनाए रखने की अपील की।

मरियम नवाज ने इमरान खान को लताड़ा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान को आड़े हाथों लिया। उनके मुताबिक, 'अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान खान को मूर्ख बनाया और यह अनुमान नहीं लगा पाए कि भारत क्या योजना बना रहा है।'

कश्मीर मसले को लेकर पाकिस्तान में सियासी घमासान जारी है। साथ ही सीमा पर भी इसका असर पड़ने की आशंका के मद्देनजर भारतीय सेना पूरी तरह सतर्क है।