हैदराबाद : बढ़ते तापमान के चलते लू लगने से एक रूसी पर्यटक की मौत हो गई। यह घटना गच्चीबावली पुलिस थाना परिधि में घटी। बताया जा रहा है कि रूस का अलेक्जांडर टुरिस्ट वीजा पर मार्च में हैदराबाद आया । मंगलवार की सुबह 10:30 बजे गच्चीबावली के डीएलएफ गेट नंबर-1 के निकट बेहोश हो कर नीचे गिरा। पुलिस ने उसे कोंडापुर एरिया अस्पताल में भर्ती किया। चिकित्सकों की सलाह पर उसे गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सा के दौरान मंगलवार की शाम उसकी मौत हो गई।

मृतक के पास से मिले कैमरे में खींचे गये फोटो के आधार पर इस महीने की 4 व 5 तारीख को सैरा सिनेमा में साइड आर्टिस्ट की भूमिका में काम किया। गच्ची बावली के निकट एक होटल में रहते हुए अलेक्जांडर ने इस महीने की 10 तारीख को होटल चेक आउट किया। तत्पश्चात वह सड़क पर घूमते हुए देखा गया। बताया गया कि लू लगने से उसकी मौत हुई और गोवा में रह रहे उसके दोस्त बोरेज को जानकारी दी गई।

इसे भी पढ़ेें :

हैदराबाद में चलने लगी लू, कूकटपल्ली में व्यक्ति की मौत

आंध्र में लू लगने से 8 की मौत, तेलंगाना में तापमान 46 डिग्री के पार

आपको बता दें कि तेलंगाना में भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी दी कि हैदराबाद में अगले चार दिनों में यानी 15 से 18 मई के दौरान तापमना बढ़ सकता है। विभाग के मुताबिक आदिलाबाद, मंचीरियाल, निर्मल, वरंगल, खम्मम, निजामाबाद, नलगोंडा, सिद्दीपेट और करीमनगर में पारा 45 ले 46 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। तापमान के बढ़ने का कारण उत्तर-पश्चिम शुष्क हवाओं का बहना है। मंगलवार को निजामाबाद में 43.4, आदिलाबाद में 43.3, मेदक व नलगोंडा में 43.2, रामागुंडम में 42.2 और हैदराबाद में 40.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।