वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न और लंबे समय से उनके प्रेमी क्लार्क गेफोर्ड शादी रचाने जा रहे हैं। अर्डर्न और गेफोर्ड के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रेमी जोड़ा ईस्टर की छुट्टियों के दौरान शादी रचाने के लिए तैयार हो गया है। इनकी एक बेटी नीव भी है।

उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या प्रधानमंत्री की शादी की तारीख तय हो गई या किसने किसे शादी का प्रस्ताव दिया। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मैं इसके अलावा और कुछ नहीं कह सकता कि उन्होंने सगाई कर ली है और यह ईस्टर पर हुआ।''

अर्डर्न (38) ने पिछले साल जून में नीव को जन्म दिया था। वह पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देने वाली दुनिया की दूसरी प्रधानमंत्री है। बच्ची के जन्म के बाद टेलीविजन फिशिंग शो होस्ट गेफोर्ड ने घर पर रहकर बेटी की परवरिश करना चुना।

जेसिंडा अर्डर्न
जेसिंडा अर्डर्न

इसे भी पढ़ें :

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने बेटी को जन्म दिया

न्यूजीलैंड की क्राइस्टचर्च मस्जिद में फायरिंग, 40 लोगों की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर

बीती 15 मार्च को क्राइस्टचर्च एरिया में मस्जिदों पर हमले के बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा लगातार इंटरनेशनल मीडिया में छाई हुई हैं। उस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हुए थे।

इस घटना के बाद पीड़ित के परिजनों से मिलने के लिए वो हिजाब पहन कर पहुंची थीं. उन्होंने पीड़ित के परिजनों से कहा कि जो हमला हुआ है वह न्यूजीलैंड की पहचान नहीं है। न्यूजीलैंड का मतलब है, जहां 200 से ज्यादा नस्ल के लोग रहते हैं, 160 से अधिक भाषाएं बोली जाती हैं और जहां विविधताओं के बीच हमला एक समान नैतिकता साझा करते हैं.