क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में दो हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस फायरिंग में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बाल-बाल बच गए हैं। इस घटना के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाली टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया है। इस वक्त बांग्लादेश न्यूजीलैंड के दौरे पर है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने मामले के संबंध में तीन पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया है। बुश ने यहां मीडिया से कहा, "हमें और लोगों की जानकारी नहीं है लेकिन यह कहना मुश्किल है कि इसमें बड़े पैमाने पर लोग शामिल नहीं हैं।"

यह भी पढ़ें :

न्यूजीलैंड में बच्चों संग कार में धूम्रपान होगा प्रतिबंधित

मुंबई में गिरे ब्रिज को जानिए क्यों कहते हैं ‘कसाब पुल’, अब तक 6 की मौत

'द न्यूजीलैंड हेराल्ड' की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी ए1 नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद में हुई। बुश ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई माने जा रहे एक हमलावर ने मस्जिद में लोगों को गोली मारते समय उसका वीडियो भी बनाया। उन्होंने कहा कि हमले में शामिल वाहनों में कई इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण लगे हुए थे। बुश ने कहा, "इससे पता चलता है कि स्थिति गंभीर है।"

प्रशासन ने लोगों से अगले आदेश तक मस्जिदों में न जाने की सलाह दी है। यहां के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने न्यू प्लाईमाउथ में मीडिया को संबोधित करते हुए क्राइस्टचर्च की घटना को न्यूजीलैंड के इतिहास की सबसे काला दिन बताया।