नई दिल्ली : इंडोनेशिया में सुनामी की चपेट में आने से अब तक 222 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि हजारों लोग जख्मी हुए हुए हैं। साथ ही 20 लोग लापता हो गये हैं। इस आपदा को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें लाइव परफॉर्मेंस के दौरान एक पॉप बैंड लहरों की चपेट में आ गया।

वीडियो में पॉप बैंड अपनी परफॉर्मेंस देता दिख रहा है, इसी दौरान समुद्री लहरें आती हैं और वहां मौजूद सभी लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं।

इंडोनेशिया के 'सेवंटीन' नाम के पॉप बैंड ने इस बात की पुष्‍टि करते हुए कहा है कि सुनामी की रफ्तार इतनी तेज थी कि इससे कोई भी बच नहीं पाया। बैंड के दो सदस्‍यों की मौत हो चुकी है, जबकि चार सदस्‍य अभी भी लापता हैं।

इसे भी पढ़ें :

इंडोनेशिया में सुनामी का कहर, 222 लोगों की मौत, 800 जख्मी, 20 लापता

इंस्‍टाग्राम में इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि भगवान से प्रार्थना है कि सुनामी की चपेट में आने वाले सभी लापता लोग सुरक्षित हों।

जानकारी के मुताबिक, सेवंटीन बैंड तांजुंग लेसुंग के बीच बने रिजॉर्ट में अपना परफॉर्मेस दे रहा था। बीच पर ही टेंट लगाकर स्‍टेज तैयार किया गया था।

स्‍टेज पर हर कोई नाच-गा रहा था और सामने की ओर बहुत सारे लोग बैंड का परफॉर्मेंस देख रहे थे। इसी दौरान स्‍टेज के पीछे से काफी ऊंची लहर आई और उसने सबकुछ बहा दिया।

इंडोनेशिया की सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार रात नौ बजकर 27 मिनट पर आई सुनामी की वजह से तटीय इलाके में बनी दर्जनों बिल्डिंग धराशाई हो गईं। वहीं मेट्रोलॉजी एवं जियो फिजिक्‍स एजेंसी ने एक बयान में कहा है कि इस सुनामी की वजह अनक क्राकाटाओ में समुद्र के भीतर चट्टानें खिसकना हो सकती है।