ह्यूस्टन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से थोड़ी ही देर में हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां के एनआरजी स्टेडियम में वे 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लोगों की भीड़ पहुचनी शुरू हो गई है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच रहे लोगों का कहना है कि काफी देर से पीएम मोदी के प्रोग्राम का बेसब्री से इंतजार कर रहे। कुछ लोग तो घंटो पहले अपने घर से स्टेडियम के लिए रवाना हो गए। लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं। स्टेडियम के बाहर पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि पीएम मोदी को देश-दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत है।

अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले किसी निर्वाचित विदेशी नेता द्वारा संबोधित किए जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन है, जिसमें 50,000 से ज्यादा लोग जुटेंगे।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार रात 8.45 बजे एनआरजी स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वह लोगों को संबोधित करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे।

इसे भी पढ़ें : जानिए क्या है ‘Howdy Modi’ और कैसे पड़ा इसका नाम

इसके बाद एनआरजी के निर्वाचित अधिकारियों के साथ मध्यान्ह भोजन पर मिलने के बाद मोदी एनआरजी सेंटर में कम्युनिटी रिसेप्शन में शिरकत करेंगे।

मोदी इटर्नल गांधी म्यूजियम में एक फलक का अनावरण करेंगे। इसके अलावा, ह्यूस्टन गुजरात समाज कार्यक्रम केंद्र और ह्यूस्टन में सिद्धि विनायक मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री भारतीय समयानुसार तड़के तीन बजे न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। वह सुबह करीब 4.45 बजे जेएफके इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री अमेरिका के सात दिवसीय दौरे पर हैं।