ह्यूस्टन : 'हाउडी, मोदी' समारोह में यहां रविवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उपस्थिति दर्ज कराने को तैयार है। बस थोड़ी ही देर में पीएम मोदी 50 हजार लोगों को संबोधित करने वाले हैं। पूरा स्टेडियम खचाखच लोगों से भरा हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह अपने मित्र मोदी के साथ होने के लिए ह्यूस्टन में मौजूद रहेंगे।

ट्रंप ने ट्वीट किया, "अपने मित्र के साथ ह्यूस्टन में मौजूद रहूंगा। टेक्सास में एक शानदार दिन होगा।"

वहीं पीएम मोदी ने भी डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि निश्चित ही वक्त शानदार गुजरेगा।

कार्यक्रम का आयोजन टेक्सास इंडिया फोरम ने किया है। कार्यक्रम भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे शुरू होगा और रात 11:30 बजे खत्म होगा। ट्रम्प और मोदी के संबोधन के अलावा कार्यक्रम में 90 मिनट का इंटरटेनमेंट शो ‘वूवन' भी रहेगा। इसमें 400 गायक और डांसर प्रस्तुति देंगे।

उल्लेखनीय है कि ट्रंप एनआरजी स्टेडियम में आयोजित हाउडी, मोदी समारोह में मौजूद लगभग 50,000 भारतवंशियों के समक्ष मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। यह भारत और अमेरिका के बीच घनिष्ठ रिश्ते के महत्व को दर्शाता है।

मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए हैं। अमेरिका के सप्ताह भर लंबे दौरे का यह उनका पहला पड़ाव है। मोदी इस यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करेंगे।

मोदी ने शनिवार को तेल निर्माता कंपनियों के 16 मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ ह्यूस्टन में एक गोलमेज बैठक की। ह्यूस्टन अमेरिका में तेल और गैस का केंद्र है।