नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन में 'Howdy Modi' नाम का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। बता दें कि 22 सितंबर को ह्यूस्टन में मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोगों के मौजूदगी की संभावना है। इस खबर पर अब व्हाइट हाउस में भी अपनी मोहर लगा दी है। 'हाउडी' शब्द अंग्रेजी के 'हाउ डू यू डू' की शॉर्ट फॉर्म है। साउथ वेस्ट यूएस में यह शब्द काफी चलता है।

ऐसा पहली बार होगा कि जब अमेरिका का कोई राष्ट्रपति, भारत के प्रधानमंत्री के साथ एक ही मंच पर हजारों इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेगा। अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन सिंघल ने इस इवेंट को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व बताया है। बता दें कि इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, जबकि 8 हजार लोग वेटिंग लिस्ट में हैं।

व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी स्टेफिनी ग्रिशेम ने बयान जारी कर कहा कि मोदी-ट्रंप की साझा रैली से भारत और अमेरिका के रिश्ते और मजबूत होंगे। वहीं अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप का इस इवेंट में शामिल होना ऐतिहासिक है। यह भारत और अमेरिका की मजबूत दोस्ती के रिश्ते को बयां करता है।

'Howdy Modi' पोप के बाद अमेरिका में किसी विदेशी लीडर के लिए आयोजित होने वाला सबसे बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। 22 सितंबर को अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी के दोबारा से जीतकर सत्ता में आने के बाद अमेरिका में यह पहला कार्यक्रम हैं।

इसे भी पढ़ें :

मोदी सरकार ने पहली बार संसद बनी नुसरत जहां और प्रज्ञा ठाकुर को दी ये जिम्मेदारी

पीएम मोदी को धमकी देने वाली पाकिस्तानी सिंगर की शुरू हुई मुश्किल, जानिए क्या हुआ उसके साथ

इस कार्यक्रम का आयोजन ह्यूस्टन स्थित गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) करा रही है। पीएम मोदी का ये कार्यक्रम एनआरजी स्टेडियाम में किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए इस स्टेडियम में 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। अब तक सभी सीटें फुल हो चुकी हैं। अब जो भी लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं उन्हें वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जा रहा है।

इससे पहले पीएम मोदी के लिए मैडिसन स्क्वायर गार्डन और कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पीएम मोदी के लिए सिलिकॉन वैली में आयोजित कार्यक्रम में 20 हजार लोग शामिल हुए थे। ह्यूस्टन में आयोजित 'Howdy Modi' कार्यक्रम का थीम 'शेयर्ड ड्रीम्स एंड ब्राइट फ्यूचर: इंडिया अमेरिका स्टोरी' है।