इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने के आखिर में वाशिंगटन यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से दो बार मिलेंगे, जहां वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) को भी संबोधित करेंगे।

द न्यूज इंटरनेशनल द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान का यह दूसरा अमेरिकी दौरा होगा। इससे पहले जुलाई में, उन्होंने ट्रंप के साथ मुलाकात की थी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार, वह यूएनजीए के 74 वें सत्र में भाग लेने के लिए 21 सितंबर को न्यूयॉर्क पहुंचेंगे और 27 सितंबर को वह विश्व समुदाय को संबोधित करेंगे।

विवरण के अनुसार, प्रधानमंत्री की अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ लंच पर पहली मुलाकात होगी और दूसरी मुलाकात हाई टी के दौरान होगी। वह विश्व के नेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे और उन्हें कश्मीर मुद्दे से अवगत कराएंगे।

यह भी पढ़ें :

दोस्त ट्रंप से इस तरह मिले मोदी, सोशल मीडिया पर छाई यह दोस्ती, देखें VIDEO

बिलावल भुट्टो का इमरान पर अटैक, ‘पहले श्रीनगर लेने की बात करते थे, अब मुजफ्फराबाद बचाना भी मुश्किल’

जानकार सूत्रों के अनुसार, अपने अमेरिकी दौरे से पहले इमरान के सऊदी अरब की यात्रा करने की उम्मीद है जहां उनके द्वारा देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने की संभावना है।

सऊदी अरब की अपनी पिछली यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री ने मक्का में इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के 14वें शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।

-आईएएनएस