नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी के हमशक्ल अभिनंदन पाठक लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर शुक्रवार को लखनऊ से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। लखनऊ में उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह से है। राजनाथ सिंह वर्तमान में भी यहीं से सांसद रहे हैं।

खास बात ये है कि अभिनंदन पाठक लखनऊ के अलावा पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी से भी 26 तारीख को नामांकन कराने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन दाखिल करूंगा। मैं कोई डमी उम्मीदवार नहीं हूं। मैं किसी के खिलाफ नहीं बल्कि 'जुमला' के खिलाफ हूं। जीतने के बाद मैं राहुल गांधी के पीएम उम्मीदवारी का समर्थन करूंगा।"

अभिनंदन पाठक ने कहा कि लोगों ने अच्छे दिन के लिए मोदी सरकार को चुना था, मगर साल दर साल स्थितियां बदतर होती चली गईं, यही वजह है कि अब लोगों का विश्वास मोदी सरकार से उठ गया है।

इसे भी पढ़ें :

विधानसभा चुनाव परिणाम : कांग्रेस की जीत के जश्न में दिल खोलकर नाचे ‘मोदी’

आपको बता दें कि अभिनंदन पीएम मोदी से मिलती-जुलती अपनी शक्ल के चलते पहले भी कई बार चर्चा में रहे हैं, अभिनंदन पाठक का आरोप है कि एक समय चुनाव प्रचारों में भाजपा ने उनका खूब उपयोग किया था।

एक समय पीएम मोदी के प्रशंसक रहे सहारनपुर के रहने वाले अभिनंदन पाठक पिछले साल भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी।