दुबई : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस वक्त यूएई के दौरे पर हैं। गुरुवार को पहुंचे राहुल गांधी का लोगों ने जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट पर राहुल-राहुल के नारे भी लगे। आज राहुल गांधी ने यूएई में बसे भारतीयों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। उन्होंने लोगों से कहा कि मैं यहां आपकी बात सुनने आया हूं।

लोगों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "हम आपकी बात सुनना चाहते हैं, मैं आपसे मन की बात करने नहीं आया हूं, मैं आपकी मन की बात सुनने आया हूं। हम आपसे बातचीत करना चाहते हैं। मैं यहां अपनी मन की बात करने नहीं आया हूं, मैं आपकी मन की बात सुनने आया हूं। हर धर्म, हर प्रदेश, हर जाति का नाम आपने रोशन किया है।

गौरतलब है कि अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान राहुल गांधी आज दुबई में रहेंगे और शनिवार को अबुधाबी पहुंचेंगे। इस दौरान वे प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे। साथ ही, दुबई के स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी के यूएई कार्यक्रम से अवगत पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के जश्न के तौर पर दुबई क्रिकेट स्टेडियम में 11 जनवरी को बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मुख्य अतिथि होंगे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष अमेरिका, लंदन, जर्मनी, सिंगापुर और बहरीन में सार्वजनिक संवाद वाले कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें :

लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी करेंगे अपनी टीम में बड़ा फेरबदल, इन्हें मिलेगी नई जिम्मेदारी

राहुल गांधी का यूएई के मंत्रियों एवं अधिकारियों, भारतीय प्रवासी कामगारों, ‘इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल' (आईबीपीसी) के सदस्यों तथा विश्वविद्यालय के छात्रों से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष अबूधाबी की मशहूर शेख जायद मस्जिद का भी दौरा कर सकते हैं।