हैदराबाद: बोंदिली राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन, तेलंगाना प्रदेश के तत्वावधान में आज वीरशिरोमणी महाराणा प्रताप सिंह जी की 479 वी जयंती समारोहपूर्वक मनाई गई। हैदराबाद के कोटी स्थित हसमतगंज में भव्य आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि गोविंद राठी, तेरास नेता अतिथि ठाकुर, गोपाल सिंह, सेवानिवृत्त न्यायाधीश व ठाकुर रामेश्वर सिंह बैस उपस्थित रहे।

महाराणा प्रताप की जयंती आयोजन में बोंदिली राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन के लोग
महाराणा प्रताप की जयंती आयोजन में बोंदिली राजपूत वेलफेयर एसोसिएशन के लोग

इस अवसर पर महाराणा प्रताप जी की मूर्ति पर जलाभिषेक, पंचामृत अभिषेक, पूजा-अर्चना भी की गई। संस्था के उपाध्यक्ष रंजीत सिंह, जीवन सिंह, इन्दर सिंह व दिनेश सिंह ने कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाई। गोविंद राठी ने राजपूत, विशेष रूप से हिन्दू समाज व देशभक्त महाराणा प्रताप के उद्देश्य को लेकर आगे बढ़ने व उनकी जीवनी पर प्रकश डाला।

ठाकुर गोपाल सिंह ने महाराणा प्रताप की देशभक्ति, मातृभूमि की रक्षा आदि विशेषताओ पर जोर दिया। ठाकुर रामेश्वर सिंह बैस ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में सभी को महाराणा प्रताप सिंह जी के जन्मउत्सव पर बधाई दी और कहा कि आज के युग में राजपूतो को संगठित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करने की योग्यता लानी होगी।

महाराणा प्रताप
महाराणा प्रताप

इस अवसर पर कमल सिंह, उपाध्यक्ष ने सभी का स्वागत किया, कुन्दन सिंह चौहान, महामंत्री द्वारा एसोसिएशन की योजनाओं का विस्तार से विवरण दिया गया। इस अवसर पर राजेश्वर सिंह चौहान, उमेश सिंह, सरदार सिंह, सूरज सिंह, सुरेन्द्र सिंह, मनोज सिंह, के. सुधीर, बाबन्न आदि उपस्थित थे। रंजीत सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया, जिसके साथ ही समारोह का समापन हुआ।