हैदराबाद : यहां का एक रेस्टोरेंट इन दिनों खूब चर्चा में बना हुआ है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस खास रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को रोबोट खाना परोस रहे हैं। इन रोबोट्स का नाम ब्यूटी रोबोट्स रखा गया है। इसे केवल तीन घंटे ही चार्ज करना होता है। इन ब्यूटी रोबोट्स की सबसे खास बात यह है कि रोबोट गले में चुनरी डालकर लोगों को उनकी टेबल पर खाना परोसते हैं। रेस्टोरेंट का नाम भी रोबो किचन रखा गया है। यह शहर के जुबली हिल्स एरिया में मौजूद है और मौजूदा समय में इस रेस्टोरेंट में 4 रोबोट हैं, हालांकि इन रोबोट्स की लागत का पता नहीं चल पाया है।

इसे भी पढ़ें: विश्व का पहला रोबोट नागरिक ‘सोफिया’ हैदराबाद में ?

की गई है खास प्रोग्रामिंग

आपको बता दें कि ये रोबोट्स खाना परोसते हुए कोई गलती नहीं करते। इसके पीछे की वजह है इनकी खास कंप्‍यूटर प्रोग्रामिंग। जिससे ये ब्‍यूटी सर्विंग रोबोट पूरे दिन अपना काम करते हैं। मणिकांत के मुताबिक रेस्‍तरां में आने वाले सभी कस्टमर को एक टैबलेट दिया जिसकी मदद से ग्राहक टैबलेट के जरिये अपनी फेवरेट डिश ऑर्डर करते हैं। इसके बाद यह ऑर्डर सीधे किचन में शेफ के पास पहुंचता है। शेफ ऑर्डर के मुताबिक खाना तैयार करके इन रोबोट को दे देता है।

आपको बता दें कि हाल ही में चेन्नई में ऐसा ही रेेस्टोरेंट खुला है। इस रेस्टोरेंट में भी फीमेल रोबोट खाना परोसती हुई दिखाई दी थी। इतना ही नहीं ये रोबोट कस्टमर्स से इंग्लिश और तमिल भाषा में बात भी करते हैं। यह फेमस रेस्टोरेंट चेन्नई के पोरुर क्षेत्र में स्थित हैं।