हैदराबाद: तेलंगाना बीजेपी के विधायक राजा सिंह का बेहद विवादित ऐतराज और बयान सामने आया है। AIMIM के नेता मुमताज अहमद खान, जो तेलंगाना विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर होंगे, के सामने विधायक टी राजा सिंह ने शपथ ग्रहण करने से इनकार कर दिया। राजा सिंह के मुताबिक, " मैं प्रोटेम स्पीकर के सामने शपथ लेने से इनकार करता हूं जिनकी पार्टी AIMIM हिंदुओं को खत्म करने पर तुली है। ये वंदे मातरम नहीं गाते और भारत माता की जय बोलने में इन्हें एतराज है।"

राजा सिंह की छवि कट्टर हिन्दुवादी के तौर पर है। उनपर केवल हिन्दू एजेंडे के तहत काम करने के आरोप भी लगते रहे हैं। 2018 के चुनाव में टीआरएस के प्रेमसिंग राठोड़ को उन्होंने मात दी। इससे पहले 2014 विधानसभा चुनाव में राजा सिंह ने कांग्रस के उम्मीदवार व पूर्व मंत्री मुकेश गौड़ को हराया था।

इससे पहले राजा सिंह हैदराबाद में गो हत्या को लेकर तीखे बयान दे चुके हैं। साथ ही उन्होंने चुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

राजा सिंह का पलटवार, कहा- वोट बटोरने के लिए ओवैसी दे रहे हैं भड़काऊ बयान

गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी टी. राजा सिंह चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। उन्हें 47, 813 वोट मिले। दूसरे स्थान पर तेरास के प्रत्याशी प्रेम सिंह राठोड को 28, 724 वोट मिले। इनके अलावा कांग्रेस के एम मुकेश गौड़ को 21, 389, निर्दलीय प्रत्याशी को 301 और BLP की प्रत्याशी ट्रांसजेंडर चंद्रमुखी को 206 वोट मिले।

मजे की बात ये कि तेलंगाना में राजा सिंह भाजपा के एकमात्र प्रत्याशी हैं, जिन्होंने इस बार चुनाव जीता है।