कम उम्र में सफलता मिलने से होते हैं कई तरह के नुकसान, ऐसा मानता है यह कलाकार

फिन वोल्फहार्ड - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : 'इट' हॉरर फ्रेंचाइजी और 'स्ट्रेंजर थिंग्स' सीरीज में काम करने के चलते फिन वोल्फहार्ड महज 16 साल की उम्र में ही मशहूर हो गए थे। हालांकि कनाडाई अभिनेता को यह बात पहले से ही पता थी कि कम उम्र में सफलता के कई नुकसान हैं और वह इस बात से खुश हैं कि इस सफर में उनका मार्गदर्शन करने के लिए उनके पास एक सर्पोटिव फैमिली और दोस्त हैं।

वोल्फहार्ड ने आईएएनएस को बताया, "यदि बचपन में ही आप मशहूर हो जाते हैं तो ऐसे में कई सारी चीजें गलत हो सकती हैं क्योंकि आपके चारों ओर कई सारे ऐसे लोग होते हैं जो हमेशा आपको यह बताते रहते हैं कि "आप कितने बेहतर हैं।"'

वोल्फहार्ड ने आगे कहा, "अगर आप हमेशा अपने बच्चों को यह बताते रहेंगे कि वह कितने अच्छे हैं, तो फिर वे यह सोचने लगते हैं कि "ओह, मैं अच्छा हूं' और उनमें अहम का विकास होने लगता है।"

ये भी पढ़ें: ट्रांसपेरेंट ड्रेस बनी राखी की मुसीबत, रोते हुए बोलीं- मुझे नहीं पता था कि दिख जाएगा ‘सब कुछ’

सफलता के अपने इस उड़ान में अपने परिवार को बैकबोन के रूप में हमेशा बने रहने का श्रेय देते हुए उन्होंने आगे कहा, "अगर आपकी जिंदगी में ऐसे लोग हैं जो आपको समझ सकते हैं तो यह सबसे अच्छी बात है। मेरे कई सारे सर्पोटिव दोस्त हैं और परिवार है जिनसे मुझे मदद मिलती है।"

उन्होंने यह भी बताया, "अगर आपके पास एक अच्छा सपोर्ट सिस्टम है तो इससे आपको सफलता के साथ बेहतर सामंजस्य स्थापित करने में मदद मिलती है और मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास यह सपोर्ट सिस्टम है।"

वोल्फहार्ड को एक्टिंग में पहला ब्रेक क्रैगलिस्ट नामक एक कंपनी के विज्ञापन से मिला था और इसके बाद उन्होंने 'द 100' और 'सुपरनैचुरल' जैसे शोज में भी काम किया।

हालांकि उन्हें फेम नेटफ्लिक्स के सुपरनैचुरल थ्रिलर सीरीज 'स्ट्रेंजर थिंग्स' में माइक व्हीलर के किरदार ने दिलाया। इसके बाद साल 2017 में आई फिल्म 'इट' और इसकी फ्रेंचाइजी फिल्में भी सफल रहीं। फिल्म की कहानी साल 1986 में स्टीफन किंग्स द्वारा लिखे गए ऐतिहासिक उपन्यास पर आधारित है। इस फिल्म में उन्हें रिची तोजियर नामक एक टीनएजर के किरदार में देखा गया था।

वोल्फहार्ड ने 'इट चैप्टर टू' में भी रिची तोजियर के किरदार को निभाया है।

आने वाले समय में वोल्फहार्ड फिल्म 'द गोल्डफिंच' में एक सहायक भूमिका में नजर आएंगे। हॉरर शैली में वह 'घोस्टबस्टर्स 2020' और 'द टर्निग' जैसी फिल्मों के साथ अपनी वापसी करेंगे।

Advertisement
Back to Top