हैदराबाद : दूनियाभर में एवेंजर्स एंडगेम का बुखार चढ़ा हुआ है। इस सुपर हिरो सीरीज में यह आखिरी फिल्म होने से कलेक्शन भी बड़े पैमाने पर हो रहा है। हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम के दुनियाभर में अब तक 8000 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन करने की खबर है। यही नहीं, इस फिल्म के एक्टर्स को भी भारी रेमुनरेशन मिलने की खबर है।

अभिनेता राबर्ट डौनी जूनियर एंडगेम फिल्म से होने वाले वसूली में हिस्सेदारी के लिए मार्वेल संस्था के प्रमुख केविन फिज के साथ पहले ही एक एग्रीमेंट भी कर चुके हैं। एवेंजर्स इन्फिनिटी वार के लिए डौनी के 75 मिलियन अमेरिकी डॉलर ( करीब 524 करोड़ रुपये) का रेमुनरेशन लेने की खबर है। इससे हॉलीवुड में इतनी बड़ा रेमुनरेशन लेने वाले बहुत कम अभिनेताओं में राबर्ट डौनी भी शामिल हो चुके हैं।

एवेंजर्स सीरीज में रॉबर्ट डौनी आइरन मैन की भूमिका निभा चुके हैं। अब एवेंजर्स एंडगेम में भी रॉबर्ड डौनी का ही लीड रोल है। यही नहीं, स्पाइडर मैन होम कमिंग फिल्म में भी डौनी दिखाई देते हैं। यह भी खबर है कि इस फिल्म के लिए रॉबर्ट डौनी ने केवल तीन दिन ही काम किया था और प्रतिदिन रेमुनरेशन के रूप में 5 मिलियन डॉलर लिया था।

इसे भी पढ़ें :

लीक होने के बावजूद ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने रचा इतिहास, जानिए कितनी हुई कमाई

उसी तरह, एवेंजर्स में थार की भूमिका निभाने वाले क्रिस हेम्सवर्त ने इस सीरीज से पांच फिल्मों की डील की है। इस डील से हेम्सवर्थ को मिली राशि 15 मिलियन डॉलर से 20 मिलियन डॉलर ( 139 करोड़) तक बताई जाती है। कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभाने वाले क्रिस इवान्स ने रेमुनरेशन के रूप में लगभग 20 मिलियन डॉलर लिया है।