मुंबई : हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने इतिहास रच दिया है। फिल्म ने भारत में पहले दिन की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने भारत में पहले ही दिन 53.10 करोड़ की कमाई की है। फिल्म का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 63.21 करोड़ है। जबकि यह फिल्म ऑनलाइन लीक भी हो गई थी।

लोगों में फिल्म को लेकर क्रेज देखते ही बन रहा है। साधारण टिकट भी 2400 रूपये के बिक रहे हैं। थियेटरों में सभी शो फुल हैं। इतना ही नहीं कई थियेटर 24 घंटे शो चला रहे हैं। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने भारत में पहले ही दिन 53.10 करोड़ की कमाई की है।

यह फिल्म भारत में हिंदी, इंग्लिश, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई है। 'एवेंजर्स एंडगेम' भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्म साबित हो सकती है।

फिल्म हो चुकी है लीक

फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' को फिल्म निर्माताओं और कलाकारों ने पाइरेसी से बचाने की बहुत कोशिशें की, लेकिन इसके बावजूद फिल्म कुछ वेबसाइट्स पर आखिरकार लीक हो ही गई। वैरायटी डॉट कॉम ने एक रिपोर्ट जारी किया जिसके मुताबिक, फिल्म की लीक कॉपी एक दिन पहले हुई एक चीनी थियेटर स्क्रीनिंग से आई है।

यह भी पढ़ें :

एवेंजर्स देखते-देखते थिएटर में चली गई जान

इतिहास रचने जा रही है फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’, जानें क्या है खास

पाइरेसी न्यूज साइट टोरेंटफ्रीक के अनुसार, चीन में यूजर्स ने पियर टू पियर प्राइवेसी नेटवर्क पर शाम के 4 से 5 बजे के बीच किसी समय पर 'एवेंजर्स : एंडगेम' की 1.2 गीगाबाइट फाइल को शेयर करना शुरू कर दिया। हालांकि टोरेंटफ्रीक की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि वीडियो कैमरे से ली गई इसकी पाइरेटेड कॉपी की गुणवत्ता खराब है।

बाद में, द पाइरेट बे और भारत की तमिल रॉकर्स पर भी कथित तौर पर इसे संचारित किया गया। रुसो ब्रदर्स द्वारा निर्देशित 'एवेंजर्स : एंडगेम' 20 से अधिक मार्वेल मूवीज का क्लाइमैक्स है। इसमें रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, क्रिस इवांस और स्कारलेट जोहानान जैसे कलाकार हैं। फिल्म की कॉपी लीक होने के बाद डाउनी ने ट्वीट कर लिखा, "इन्हें अपने तक ही सीमित रखें।"