लंदन : अभिनेता ह्यू जैकमैन ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का अपना सपना पूरा कर लिया है। सबसे लंबे समय तक एक सुपरहीरो का किरदार निभाने के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया।

एसेसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, 'द वोल्वरिन' स्टार ने बुधवार को 'दिस मोर्निग' ब्रिटिश शो पर एक अचानक प्रस्तुति के दौरान लाइव एक्शन मार्वल सुपरहीरो के रूप में सबसे लंबे करियर के लिए यह सम्मान हासिल किया।

जैकमैन ने यह किरदार 16 साल और 228 दिनों तक निभाया है। उनके साथ यह सम्मान 'एक्स-मैन' के उनके सह कलाकार सर पैट्रिक स्टीवर्ट को जिन्होंने इतनी ही अवधि तक प्रोफेसर एक्स का किरदार निभाया।

जैकमैन ने कहा, "जब मैं बच्चा था, तब भी गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्डस था..दैट्स इट, मैंने कर दिखाया। इसलिए ही मैं शोबिज में आया था, धन्यवाद।"

ये भी पढ़ें: कार्डी बी ने शेयर किया यह वीडियो, सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

हाल ही में एक रेडियो साक्षात्कार के दौरान ऑस्ट्रेलियाई स्टार ने कहा कि वह अपने साउंडट्रैक 'द ग्रेटेस्ट शोमैन' की सफलता की उम्मीद कर रहे हैं, जो रिकॉर्ड बुक में उनका नाम दर्ज कराएगा।

जैकमैन ने कहा, "जब हम बच्चे थे तो मेरे भाई और मेरा सपना था कि एक दिन गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस में हमारा नाम होगा। हमने ऐसा करने का प्रयास किया और 48 घंटों तक बैडमिंटन खेला, हमने अपनी कोहनी से सिक्कों को पलटने की कोशिश की और अब मुझे एहसास हुआ कि शायद अब मैं वहा हूं।"