मेष- आज के दिन आपके मित्रों के साथ मधुर संबंध बनेंगे और परिवार के सदस्यों से हर संभव सहयोग प्राप्त होगा। किसी से बेवजाह न उलझें अन्यथा आपको कोई परेशानी हो सकती है, जिससे आपको तनाव की प्राप्ति हो सकती है। ऑफिस के कामकाज में सफलता मिलने के योग हैं

वृषभ- यदि आप विदेश से संबंध रखने वाले हैं तो वहां से कोई लाभ की खबर आ सकती है, जिसकी वजह से आपके अंदर एक नया उत्साह देखने को मिलेगा। परिवार में किसी के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो सकती है। कारोबार के क्षेत्र में आज सफलता मिलने के योग है।

मिथुन-आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ उतार-चढ़ाव की स्थिति उभर कर आएंगी, जिसकी वजह से आप अन्य जरूरी काम में मन नहीं लगा पाएंगे। मन में नकारात्मक विचारों का आगमन न होने दें। कोई खुशखबरी मिल सकती है। करियर में सफलता मिलने के योग है।

कर्क-आज के दिन आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता देखने को मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में कमी का सामना करना पड़ेगा, आप के यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। जिसमें आपका अत्यधिक खर्चा होगा। कामकाज में कड़ी मेहनत के बाद फल मिलने की उम्मीद है। परिवार के साथ समय बिताएंगे।

सिंह-आज के दिन आपका भाग्य प्रबल रहेगा, आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अपनों से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी, स्वास्थ्य भी सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। धन के मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है।

कन्या-आज के दिन आप अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता के आधार पर शिक्षा के क्षेत्र मे सफलता प्राप्त करेंगे। आज आपके कार्यों में स्थिरता आएगी जो आपको तरक्की की ओर अग्रसर करेगी ।परिवार की जिम्मेदारी बढ़ेगी और ऑफिस में कोई नया काम मिलेगा।

तुला-आज के दिन परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल में खराबी के हालात बनेंगे, गुस्से की अधिकता को कम करें। इसकी वजह से आपको शरीर में बेवजह का आलस्य भी देखने को मिलेगा, जीवनसाथी की तरफ से मन प्रसन्न रहेगा। परिजनों के साथ संबंध बिताएं, नहीं तो रिश्तों में तल्खी आ सकती है।

वृश्चिक-आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है नहीं तो इससे आपको कोई चोट लगने की संभावना रहेगी। आज किसी भी कार्य को करने में आपको बाधाओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन परिवार की तरफ से सुख की अनुभूति प्राप्त होगी।

धनु-आज के दिन भाग्य आपको हर संभव सहायता देगा, शुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है ।आज के दिन मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा लेकिन दोस्तों की वजह से किसी गलत कार्य की तरफ ना झुके ये आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।निवेश के लिए दिन अच्छा है और नए संबंधों से फायदा होगा।

मकर-आपके परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों से भी अच्छा सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन मन में नकारात्मक विचारों का आगमन ना होने दें। कोई आपके खिलाफ साजिश रच सकता है, सावधान रहें। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहेगा।

इसे भी पढ़ें :

जानें कब और क्यों मनाई जाती है कुंभ संक्रांति, इस दिन स्नान-दान से प्रसन्न होंगे सूर्यदेव

कुंभ संक्रांति 2020: इस दिन यूं पूरे विधि-विधान करें सूर्य पूजा, स्नान-दान का है विशेष महत्व

कुंभ-आज के दिन ईश्वर की आराधना करने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। किसी से बेवजह झगड़ा न करें। यह आपके लिए घातक साबित हो सकता है, घूमने फिरने के लिए दिन अच्छा रहेगा ।यदि कोई टारगेट मिला है तो उसको पूरा करने के लिए दिन अच्छा है।

मीन-आज के दिन आपको घूमने फिरने के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा । परिवार के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा, आज के दिन आपको किसी परिचित से लंबे समय के बाद मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा।