मेष- आज का दिन आपके लिए कमजोर है सकता है क्योंकि स्वास्थ्य की परेशानियां बनी रहेंगी जिसकी वजह से आपका धन भी खर्च होगा। मानसिक तौर पर भी आप काफी दबाव महसूस करेंगे। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास रंग लाएंगे। नौकरी में आप पर कोई झूठा आरोप लग सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। धार्मिक कामों में सफलता मिलेगी।

वृषभ-आपके लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है क्योंकि आपकी सेहत में भी सुधार होगा और आप काफी ऊर्जावान रहेंगे। इसके अलावा आपको धन का लाभ भी होगा। कठिन परिश्रम का आपको आज अच्छा लाभ मिलेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां रहेंगी। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। परिवार में खुशियां आएंगी। लंबी यात्रा पर जाने से बचें।

मिथुन- आप आज खूब मेहनत करेंगे। कार्यस्थल पर आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। पारिवारिक जीवन में सुखद अनुभूतियां होंगी। ससुराल पक्ष से अनबन होने के योग बन रहे हैं इसलिए थोड़ा धैर्य से काम लें। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन काफी बेहतर रहेगा और आपका जीवनसाथी काफी समझदारी भरे निर्णय लेगा। आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा।

कर्क-आज का दिन आपके लिए अनुकूलता की ओर संकेत दे रहा है। भाग्य का आज आपको पूरा साथ मिलेगा। किसी यात्रा पर जाने से मन खुश हो जाएगा। दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी लेकिन अच्छे काम करते रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। स्वास्थ्य मजबूत होगा। दांपत्य जीवन में अच्छे समय की अनुभूति होगी। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है। नौकरी में मन लगाकर काम करेंगे।

सिंह-स्वास्थ्य के मामले में दिन थोड़ा कमजोर हो सकता है। आपको किसी प्रकार का शारीरिक परिश्रम करने से बचना चाहिए। आपके दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ने से आपको हर्ष होगा। जीवनसाथी आपके साथ खुश रहेगा। परिवार में प्रॉपर्टी खरीदने के बारे में बातचीत हो सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। संतान की ओर से सुकून मिलेगा। आप धर्म का आचरण करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल रहेगा। नौकरी में कुछ विरोध के बावजूद आपको अच्छा काम करने पर तारीफ मिलेगी।

कन्या-आपके लिए आज का दिन व्यापार के सिलसिले में काफी बढ़िया रहने वाला है। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा ।जीवनसाथी से हर तरह का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए तीन थोड़ा सा कमजोर हो सकता है। उन्हें अपने काम से असंतुष्टि महसूस हो सकती है। परिवार का वातावरण धार्मिक रहेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। आप अपनी मेहनत के बल पर लाभ कमाएंगे। संतान को कष्ट हो सकता है।

तुला-आप आज अपने आप को चुनौतियों में फँसा हुआ महसूस करेंगे। मानसिक रूप से कोई दबाव आपके ऊपर रहेगा। परिवार की परिस्थितियां आपको चिंता में डाल सकती हैं। किसी बड़े का स्वास्थ्य पीड़ित होगा। परिवार में लड़ाई झगड़े की संभावना भी बन सकती है। सोच समझकर बोलने की रणनीति आपके लिए फायदेमंद रहेगी। धार्मिक कामों में ध्यान लगाएंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सुखद रहेगा। आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

वृश्चिक-आपके लिए आज का दिन मिले-जुले नतीजे लेकर आएगा। आपको खुद के व्यवहार को नियंत्रण में रखना होगा नहीं तो आप लोगों से झगड़ा कर सकते हैं। आप सुख भोगेंगे और उत्तम भोजन करेंगे। परिवार में कोई पूजा पाठ या कोई अन्य शुभ काम हो सकता है। यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास सफल होंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन सामान्य सामान्य रूप से बीतेगा।

धनु- आपके लिए आज का दिन यात्रा पर जाने के लिए काफी अनुकूल है। परिवार में अपना पूरा ध्यान लगाएंगे और परिवार के भले के बारे में सोचेंगे। आज आप अपनी माँ से काफी प्रेम दिखाएंगे। मानसिक रूप से काफी मजबूत होंगे। दूसरों को सलाह देंगे। आपका दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा और आपको अच्छे नतीजे होंगे। आपका जीवन साथी भी समझदारी से काम लेगा। आज आप अपने किसी दोस्त के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

मकर-आज के दिन आपको अचानक से किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यह यात्रा व्यापार के सिलसिले में हो सकती है। आपके जीवनसाथी के किसी काम से आपको जाना पड़ सकता है।जीवन साथी को नौकरी बदलने के बारे में विचार करना चाहिए। आपका स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है। किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति बन सकती है। काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छे नतीजे लेकर आएगा और आपको धन लाभ होगा।

इसे भी पढ़ें :

वसंत पंचमी 2020: चाहते हैं देवी सरस्वती का शुभाशीर्वाद तो पूजा में अवश्य अर्पित करें ये खास चीजें

वसंत पंचमी 2020: यूं राशि अनुसार करेंगे मां सरस्वती की पूजा तो विद्या और बुद्धि का मिलेगा वरदान

कुंभ-आज का दिन स्वास्थ्य के नजरिए से कमजोर रहेगा। खर्चे काफी बढ़ेंगे। वह बात अलग है कि आपकी इनकम भी अच्छी होगी लेकिन फिर भी खर्च को कंट्रोल करना जरूरी होगा नहीं तो परेशानी आ सकती है। काम के सिलसिले में आप का रुतबा कायम रहेगा और आप अच्छा काम करेंगे जिससे आपकी पावर बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में काम का प्रभाव पड़ेगा जिसकी वजह से आप परिवार से कटे कटे रहेंगे। संतान से संबंधित अच्छे नतीजे मिल सकते हैं।

मीन-आप आज मानसिक तौर पर काफी मजबूत रहेंगे। इसके पीछे वजह हो गी की आज आपको बेतरतीब धन लाभ हो सकता है। आपकी कई योजनायें एक साथ फलीभूत होकर आपको धन प्रदान कर सकती हैं। पारिवारिक जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और दांपत्य जीवन में तो दिन बेहतरीन रहने वाला है क्योंकि आपका जीवन साथी और आप दोनों ही एक दूसरे से अपने मन की बातें जाहिर करते हुए अपने प्यार को जगायेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा सा कमजोर जरूर कहा जा सकता है। भाग्य का साथ आपको मिलेगा।