मेष- आपके लिए दिन उम्मीदों से भरा दिन रहेगा। कुछ नई योजनाओं को अमलीजामा पहनायेंगे और इसकी वजह से आपको धन का लाभ होगा। जहां तक बात आपके काम की है तो उसके लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप काफी मेहनत करेंगे और यह मेहनत आपके ऊपर बैठे लोगों को नजर आएगी, जिसका अच्छा फल भी आपको मिलेगा। भाग्य आपके साथ रहेगा और धार्मिक कामों में आपका ध्यान लगेगा। दांपत्य जीवन के लिहाज से भी दिन काफी अच्छा रहने वाला है।

वृषभ-आपकी राशि के लोगों के लिए दिन बेहतरी की ओर इशारा कर रहा है। भाग्य प्रबल रहेगा जिससे आपके कामों में सफलता हासिल होगी। आपके ऑफिस में भी आपका मन काफी लगेगा और आप मन लगाकर काम करेंगे। परिवार का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा। कुछ लोगों को विदेश जाने की खुशखबरी मिल सकती है। दांपत्य जीवन में भी अच्छा दिन रहेगा लेकिन जीवन साथी गुस्सा जाहिर कर सकता है। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रहने वाला है।

मिथुन-आपके लिए दिन अनुकूल रहेगा। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा और रुके हुए काम भी बनने लगेंगे जिससे आपके चेहरे पर हर्ष दिखेगा। जीवनसाथी धार्मिक रूप से काफी सक्रिय रहेगा और आपको भी इस दिशा में प्रेरित करेगा। अपने विरोधियों से आपको चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। परिवार का वातावरण थोड़ा परेशानी जनक हो सकता है जिसमें ससुराल पक्ष का योगदान भी होगा। काम के लिए दिन बेहतर है। व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

कर्क-आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी और आप सिर में दर्द या मानसिक तनाव से जूझ रहे होंगे लेकिन जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपकी स्थिति बेहतर होने लगेगी। शाम होते-होते आप अपने आपको सुकून की स्थिति में पाएंगे। दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है लेकिन फिर भी जीवन साथी अपनी तरफ से आप को प्रसन्न रखने की कोशिश करेगा। व्यापार के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। कानून के विरुद्ध जाकर कोई कार्य करना आपको परेशानी में डाल सकता है। खर्चों पर लगाम लगाना आवश्यक होगा।

सिंह- आपके लिए दिन बहुत ही बेहतरीन रहने वाला है। मन खुश रहेगा। मन में प्रसन्नता और प्रेम का भाव रहेगा। सभी से अच्छा व्यवहार करेंगे। इससे आपको लोगों की प्रशंसा मिलेगी। दांपत्य जीवन में खुशियों भरा दिन रहेगा। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पल बिताएंगे। प्रॉपर्टी के मामले में लाभ मिलेगा। परिवार का वातावरण सामान्य नहीं रहेगा, कुछ परिस्थितियां आपको परिवार पर ध्यान देने के लिए प्रेरित करेंगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

कन्या-आपके लिए दिन सुखद नतीजे लेकर आने वाला है। खर्चों में कटौती होगी जिसका आपको आर्थिक तौर पर लाभ होगा। मानसिक रूप से प्रसन्नता मिलेगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास आपसे ज्यादा मेहनत की मांग कर सकते हैं। प्रेम जीवन में कुछ समस्या रह सकती है। परिवार वालों का दबाव इसके पीछे कारण बन सकता है। यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। आपका मन अपने जीवनसाथी के प्रति आकर्षित होगा। संतान को कुछ समस्या हो सकती है।

तुला-आपके लिए दिन प्रेम जीवन को बेहतर बनाने के लिए काफी अनुकूल रहेगा। अपने प्रिय के साथ हर लम्हे को खूब जी भर कर जियेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन सामान्य तौर पर बीतेगा और संतान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त होंगे। यदि आप विद्यार्थी हैं और कला क्षेत्र से संबंधित है तो आपको बेहतर नतीजे हासिल होंगे। धार्मिक आचरण करेंगे जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। काम के सिलसिले में दोपहर बाद की स्थितियां बेहतर होंगी। परिवार में उतार-चढ़ाव रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

वृश्चिक-आपके लिए दिन काफी बेहतर रहेगा। परिवार से जुड़ी कोई खुशखबरी आपका दिल खुश कर देगी। काम के सिलसिले में भी अच्छे नतीजे हासिल होंगे। स्वास्थ्य मजबूत बनेगा जिससे कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आप अपनी ओर से कोई ऐसा निर्णय लेंगे जो आपकी पर्सनैलिटी को चार चांद लगाएगा। सात्विक भोजन खाना पसंद करेंगे। प्रेम जीवन में निर्णायक समय आ गया है। दांपत्य जीवन में स्थिति बेहतर रहेगी परिवार के छोटों को कोई परेशानी हो सकती है। कोई नया वाहन खरीदने के योग बन सकते हैं।

धनु-यदि आप यात्राओं पर गए हुए थे तो वापस लौटने का मौका है। वापसी की यात्रा भी काफी सुखद और मनोरंजक रहेगी। अपने मित्रों, सहयोगी और दोस्तों से अच्छे रिलेशनशिप बनेंगे और उनसे आपको कोई काम की बात पता चलेगी। परिवार का माहौल बहुत ज्यादा बढ़िया नहीं रहेगा, इसलिए अपना पूरा ध्यान लगाएं। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। आपको धन का लाभ होगा। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन कमजोर है।

मकर-आप किसी खास मूड में रहेंगे और उसकी वजह से आप लोगों से काफी प्यारा और मीठा बोलेंगे। दिन धन प्राप्ति के उद्देश्य से काफी अनुकूल है, इसलिए दिन को बेहतर बनाने में अपनी ओर से कोई कसर बाकी न रखें। आपका स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है।आपको तेज बुखार आ सकता है, थोड़ा ध्यान रखें। पूरी नींद लें। दांपत्य जीवन के लिए भी दिन थोड़ा सा कमजोर है सकता है। परिवार का वातावरण आपको आगे बढ़ने के मौके देगा।

इसे भी पढ़ें :

वसंत पंचमी 2020: जानें आखिर इस दिन पीले वस्त्र ही क्यों पहने जाते हैं, क्या है इसका महत्व

वसंत पंचमी 2020: जानें आखिर क्यों अपनी ही पुत्री सरस्वती से किया ब्रह्माजी ने विवाह

कुंभ-आपके लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप लोगों के प्रति प्रेम की भावना रखेंगे। प्रॉपर्टी का आपको लाभ मिल सकता है। कोई नया वाहन लेने की दिशा में प्रयास करेंगे। धन का पूरा लाभ मिलेगा। अच्छे रास्ते से धन आएगा। शिक्षा ग्रहण करने वालों और शिक्षा देने वाले, दोनों के लिए ही दिन बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में सुखद नतीजे प्राप्त होंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन बेहतर रहने वाला है।

मीन-आपकी राशि के लिए दिन ठीक-ठाक गुजरेगा लेकिन आप हद से ज्यादा खर्च करने की प्रवृत्ति को रोकने का प्रयास अवश्य करें क्योंकि कई बार आप बे वजह भी खर्च कर डालते हैं। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। काम में सफलता मिलेगी। आपके काम की तारीफ भी होगी लेकिन उसके बावजूद अपने बॉस से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। परिवार का बर्ताव ठीक-ठाक रहेगा लेकिन आपको संतुष्टि नहीं होगी। नतीजे मिलेंगे।