दैनिक व साप्ताहिक राशिफल तो हर कहीं छपता ही है और आप अपनी राशि का हाल वहां जान लेते हैं पर अपने लव राशिफल को लेकर परेशान रहते हैं कि इसके बारे में कहां से कुछ जाना जाए। तो आइये यहां हम आपकी यह परेशानी दूर करके बताते हैं आपका साप्ताहिक लव राशिफल।

यहां हम आपको बता रहे हैं कि कब और कैसे पार्टनर के सामने अपने प्यार का इजहार किया जाए ताकि बात बन जाए और आपकी प्यार की गाड़ी बगैर किसी रुकावट के आगे बढ़ जाए।

मेष- इस सप्ताह में अगर मेष राशि के जातक अपने प्रेमी या फिर प्रेमिका से अपने दिल की बात कहना चाहते हैं या फिर उन्हें प्रपोज करना चाहते हैं तो उनके लिए शुक्रवार व रविवार के दिन लकी साबित हो सकते हैं। इन दिनों में अगर आप दिल की बात कहेंगे तो आपको सकारात्मक जवाब मिल सकता है। जब आप दिल की बात कहने के लिए जाएं तो हरे या फिर पीले रंग के कपड़े ही पहनें जिससे कि सब कुछ आपकी इच्छानुसार हो जाए। घर से निकलते समय पश्चिम दिशा की ओर से बाहर निकलें तो शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। वहीं ध्यान रहे कि मंगलवार व गुरुवार को ऐसी बातों से दूर ही रहें।

वृषभ- वृषभ राशि के जातक के प्यार के इजहार के लिए इस सप्ताह के रविवार व बुधवार शुभ है। इन दिनों में अगर आप अपने प्यार का इजहार करते हैं तो आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। जब आप प्यार का इजहार करने जाएं तो लाल व गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर जाएं, बात बन जाएगी। वहीं घर से बाहर निकलते समय पूर्व दिशा की ओर से निकलें तो आपके सारे काम बन जाएंगे। साथ ही शनिवार व गुरुवार को ऐसे काम के लिए न चुनना ही आपके लिए बेहतर होगा क्योंकि इन दिनों दिल की बात कहने से आपको मुंह की खानी भी पड़ सकती है।

मिथुन- इस राशि के जातक को प्यार की बात अगर कहनी है तो इस सप्ताह बुधवार व गुरुवार को कह सकते हैं। अगर इन दिनों में आप अपने मन की बात पार्टनर से कहेंगे तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। इन दिनों आपको सफेद व गुलाबी रंग के कपड़े ही पहनने होंगे ताकि शुभ परिणाम मिल सके। घर से निकलते समय आप उत्तर दिशा की ओर से निकलेंगे तो आपको फायदा होगा। वहीं शुक्रवार व सोमवार को ऐसे काम करने के लिए न चुनें तो आपको फायदा हो सकता है।

कर्क- इस सप्ताह आपकी लव-लाइफ के लिए शुक्रवार व बुधवार काफी अच्छे हैं। इन दोनों दिनों में आप अपने दिल की बात साथी को कह सकते हैं, उनकी राय जान सकते हैं। ये ऐसे दिन है जब आपको साथी की तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। इन दिनों जब आप साथी से मिलने जाएं तो आरेंज व पीले रंग के कपड़े पहनें जो आपके लिए लकी साबित होंगे। वहीं साथी से मिलने के लिए जब घर से निकलें तो पश्चिम दिशा से बाहर निकलकर जाएं। रविवार व मंगलवार को साथी से कुछ कहने की गलती बिलकुल न करें।

सिंह- आपके दिल की बात साथी से कहना चाह रहे हैं तो ये काम आप इस सप्ताह रविवार या फिर सोमवार को कर सकते हैं। ये दिन आपके लिए अनुकूल है और इस दिन बात करने से आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी और आपकी प्यार की गाड़ी बिना किसी रुकावट के आगे भी बढ़ेगी। साथी से मिलने जाते समय आप सफेद व लाल रंग के कपड़े पहनेंगे तो ये आपके लिए लकी हो सकते हैं। वहीं अपने मन की बात साथी को बताने के लिए घर से निकलते समय पूर्व दिशा की ओर से निकलें, यह आपके लिए शुभ होगा। वहीं ऐसे काम शनिवार व बुधवार को भूलकर भी न करें।

कन्या- इस सप्ताह आपके लिए शुक्रवार व बुधवार शुभ है और इन दोनों ही दिनों में आप अपने मन की बात साथी को बता सकते हैं। साथी की ओर से आपको हरी झंडी मिल सकती है और फिर बिना किसी रुकावट के आप अपने प्यार के सिलसिले को आगे बढ़ सकते हैं। वहीं साथी से बात करने के लिए जाते समय ध्यान रखें कि गुलाबी या फिर पीले कपड़े ही पहनें जो आपके लिए शुभ साबित होंगे। घर से निकलते समय दक्षिण दिशा से ही बाहर निकलें। वहीं साथी से ऐसी कोई बात रविवार या फिर मंगलवार को कहने की गलती न करें क्योंकि ये दोनों ही दिन आपके लिए प्रतिकूल है।

तुला- आपके लिए शनिवार व सोमवार शुभ है तो आप इन दोनों ही दिनों में अपने मन की बात साथी तक पहुंचा सकते हैं। आपको उनका सकारात्मक रेस्पॉंस मिलेगा। इन दोनों ही दिनों में आप आरेंज व सफेद रंग के कपड़े पहनकर साथी से मिलने जा सकते हैं। साथी से मिलने जाने के लिए घर से निकलते समय उत्तर दिशा से निकलें यह आपके लिए शुभ रहेगा। वहीं आपको यह भी जानना होगा कि आपकी लव-लाइफ के लिए बुधवार व गुरुवार ठीक नहीं है तो इन दोनों ही दिनों में साथी से दिल की बात करने की गलती न करें।

वृश्चिक- आप अगर अपने मन की बात साथी तक पहुंचाना चाहते हैं तो आपके लिए शुक्रवार व सोमवार शुभ है तो आप इन दोनों ही दिनों में साथी को हाल-ए-दिल बता सकते हैं। साथी भी आपको इसका अनुकूल जवाब दे सकता है। साथी से मिलने जाते समय आप हरे या फिर पीले रंग के कपड़े पहनें यह आपके लिए शुभ साबित होंगे। घर से निकलते समय पूर्व दिशा से निकलेंगे तो अच्छा होगा। वहीं रविवार व बुधवार को ऐसे काम करने के बारे में बिलकुल न सोचें।

धनु- प्रिय तक मन की बात पहुंचाने और शादी का प्रस्ताव रखने के लिए शनिवार व गुरुवार बेहद शुभ है। इन दोनों ही दिनों में किये गए प्रेम के प्रस्ताव शुभ साबित हो सकते हैं। ऐसे समय में आप घर से गुलाबी व आरेंज रंग के कपड़े पहनें तो आपके लिए शुभ होगा। घर से निकलते समय उत्तर दिशा की ओर से निकलेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। वहीं सोमवार व मंगलवार को ऐसे काम न ही करें तो बेहतर होगा।

मकर- इस सप्ताह आपकी लव-लाइफ के लिए रविवार व सोमवार शुभ साबित हो सकते हैं तो आप इन्हीं दिनों में साथी को दिल की बात बताएं। साथी से आपको इसकी अनुकूल प्रतिक्रिया मिल सकती है। वहीं अगर आप साथी को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो भी आपको साथी की हां मिल सकती है। इन दिनों आप सफेद या नीले रंग के कपड़े पहनकर साथी से मिलेंगे तो यह आपके लिए अच्छा होगा। घर से निकलते समय पश्चिम दिशा की ओर से निकलेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। वहीं इस तरह की कोई बात आप शुक्रवार व बुधवार को करने की गलती न करें क्योंकि ये दोनों ही दिन आपके लिए ठीक नहीं है।

इसे भी पढ़ें :

जानें कब है मौनी अमावस्या, महत्व व स्नान-दान का शुभ-मुहूर्त

न्याय के देवता है शनिदेव, डरने के बजाय शनिवार को करें ये खास उपाय

कुंभ- आपके मन की बात साथी को बताने के लिए इस सप्ताह के बुधवार व गुरुवार शुभ है। इन दोनों ही दिनों में आप साथी के सामने अपने प्यार का इजहार भी कर सकते हैं साथ ही शादी के लिए प्रपोज भी कर सकते हैं। साथी भी आपको अनुकूल प्रतिक्रिया दे सकते हैं। ऐसे समय में आप हरे व भूरे रंग के कपड़े पहनें जो आपके लिए शुभ साबित होगा। घर से निकलते समय उत्तर दिशा की ओर से निकलेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा। वहीं ऐसी कोई बात शुक्रवार व सोमवार को करने की गलती न करें क्योंकि ये दोनों ही दिन आपके लिए अशुभ हैं।

मीन- अब तक आपने जो सारी प्यारभरी बातें साथी से न कहकर मन में ही छिपा कर रखी है अब वह सब आप साथी से शनिवार या फिर गुरुवार को कह सकते हैं। यह वह समय है जब आपको साथी की भी हां सुनने को मिल सकती है। साथी से मिलने जाते समय आप लाल या फिर पीले रंग के कपड़े पहनकर जाएंगे तो आपके लिए और भी अच्छा रहेगा। घर से निकलते समय पश्चिम दिशा से बाहर निकलें और ऐसी कोई बात साथी से रविवार या फिर मंगलवार को करने की गलती न करें वरना आपको साथी की ना भी सुननी पड़ सकती है।