मेष- व्यवसाय से संबंधित यात्राएग वांछित परिणाम नहीं दे सकती हैं। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। कार्य स्थल पर टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। जीवनसाथी या संतान के कुछ स्वास्थ्य के लिए चिंता हो सकती है।

वृष- आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। आज छात्र अपने प्रयासों में सुस्त हो सकते हैं और वे नई योजनाओं पर अमल करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाएंगे। व्यवसायी और नौकरीपेशा जातक आज अधिक सफल रूप से सामने आएंगे।

मिथुन- आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप खुद को विपरीत परिस्थितियों में पा सकते हैं। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद अथवा सूट होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती है। अपने आशावादी स्वभाव के साथ आपको स्थिति से निपटने के लिए उचित उपाय खोजना पड़ सकता है।

कर्क- आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं।

सिंह- आज आप एक नया व्यापार शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी।आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे और एक उच्च सामाजिक स्थिति हासिल करेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आज का दिन आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएगा।।

कन्या- आप कुछ नए संप्रेषण खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ रियल एस्टेट सौदे भी कर सकते हैं। किन्तु आपकी आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पायेंगें । अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। अगर आप सावधान नहीं हैं तो बच्चे आपके लिए चिंता का कारण हो सकते हैं।

तुला- परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को सतत प्रयास करने चाहियें । व्यवसाय विस्तार की योजना संभव है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा।

वृश्चिक- आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और और शुभ घटना घटित होगी जो उत्सवों का आह्वान करेगी। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।व्यवसायी नई योजनाओं और सांझेदारियों में प्रवेश कर सकते हैं। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा ।

धनु- राजनेताओं के सत्ता में आने की संभावना है और विदेशी यात्राओं के भी संकेत हैं। नई परियोजनयें गतिशील हो सकती हैं।अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। अपने धैर्य पर पकड़ एव व्यवस्थित और वास्तविक दृष्टिकोण रखना सबसे अच्छा है।

मकर- किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उस से अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। विचारों का आदान-प्रदान भी आपको बहुत लाभ दिला सकता है। आपको अपने पिता के सुझाव का स्वागत किया जाना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए कुछ नए वित्तीय मार्ग खोलने में मदद कर सकता है।

इसे भी पढ़ें :

पितृपक्ष 2019 : जानें कैसे होने चाहिए पितृपक्ष के पकवान, क्यों खीर-पूरी के बिना अधूरा माना जाता है श्राद्ध 

पितृपक्ष 2019 : जानें कितनी तरह के होते हैं श्राद्ध, कब और किन कार्यों के लिए किया जाता है पितरों का पिंडदान

कुंभ- आपको अपने सहयोगियों की असहमति से बचना चाहिए।आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आपको स्वास्थ्य के संबंध सूजन, सिरदर्द अथवा आंखों से सम्बंधित शिकायत होने की संभावना है। महिलाओं को भावनात्मक प्रकोपों से बचने का प्रयास करना चाहिए। फिजूलखर्ची के कारण आज आर्थिक बजट बिगड़ सकता है।

मीन- यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे। व्यवसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय गहर वापसी के लिए शुभ है।आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकतें हैं ।