मेष- आज कार्यस्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है। घरेलू मोर्चे से निपटने के लिए राजनयिक बनने की कोशिश करें और दार्शनिक दृष्टिकोण अपनाकर वास्तविक दुनिया को उसके वास्तविक परिप्रेक्ष्य में देखने का प्रयास करें। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है।

वृष- आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किन्तु परिणाम आपके पक्ष में नहीं होंगे। वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के तर्क या संघर्ष से खुद को दूर रखें। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आपको अपने साथी का पूरा समर्थन मिलेगा।

मिथुन- प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनायों को पूर्ण रूप से महसूस कर पाएंगे। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। वयोवृद्ध जोड़े अपने साथी के दृष्टिकोण से परेशान होंगे, और उनसे समर्थन की उम्मीद करेंगे।

कर्क- आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। किन्तु विपरीत सन्दर्भ में अनेतिक सम्बन्ध आपके पारिवारिक जीवन को नष्ट-भ्रष्ठ कर सकतें हैं। प्रेमियों के लिए समय शुभ नहीं है। स्वास्थ्य के संबंध मेंआप सर्दी, खांसी अथवा आंखों की शिकायत से पीड़ित हो सकते हैं।

सिंह- आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक पर जा सकते हैं।

कन्या- व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी , रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार संभव है ।छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करने या स्वास्थ्य गड़बड़ी का सामना करने की संभावना है।

तुला - सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा। नौकरी में बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रहेंगे। जहां तक आपके अतिदेय दायित्वों को पूरा करने का संबंध है पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती है। विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकते हैं।

वृश्चिक- आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है । संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। गृह नवीनीकरण पर व्यय संभव है। आप एक मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और यह पुरानी यादों को ताज़ा करेगा।

धनु- व्यापारी एव व्यवस्यी वर्ग वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे और अपने कार्य क्षेत्र में अपने लिए लिए जगह बनाएंगे। सामाजिक लोकप्रियता प्राप्त करने के शुभ संकेत हैं। आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। परिवार में शादी या बच्चे का जन्म हो सकता है। खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मकर- आज कई क्षेत्रों में समस्याएं दिखाई दे सकती हैं। आपको अपने शांत को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यवसायिक सन्दर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन आनंददायक रहेगा।

इसे भी पढ़ें :

पूजा करते समय इस दिशा होना चाहिए आपका मुख, जल्द मिलेगा पूजा का फल

कुंभ-आप भाग्य आज आपका साथ दे रहा हैं और इसलिए आप व्यवसायिक जीवन के संबंध में नई योजनाएं बना सकते हैं।किन्तु किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। आर्थिक लें –दें सच समझ कर करें , कठिनाइयाँ आ सकती हैं। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है।

मीन- पिता-पुत्र के संबंध बिगड़ने से आप बहुत परेशान हो सकते हैं और भावनात्मक रूप टूट सकते हैं। कानून- सूट या विभागीय कार्यवाही आपको चिंतित कर सकती है। आप दूर या विदेशी स्थानों के लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं।आप में से कुछ विदेश में रहने का विकल्प चुन सकते हैं। माँ या मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है।