मेष - आज आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा। इसलिए इस चरण में आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा नहीं करनी चाहिए। पारिवारिक जीवन एवं स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृष- आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ भी झगड़ा हो सकता है। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगे।

मिथुन - आप अपनी मनोदशा और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। इस समय अपने साहस को बटोरें और समय का अधिकतम लाभ उठाएं। आज अपने लिए पारिवारिक सदस्यों का व्यवहार पहेली बन सकता है। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे।

कर्क - आपकी नौकरी में तरक्की हो सकती है। किन्तु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं। व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं, अत: सावधान रहें। आपको अपने भाई-बहन से सहायता मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

सिंह - व्यापारिक संदर्भ में आप कार्य विस्तार योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का यकीन न तोड़ें। साथ ही अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें। मेहनत और लगन से आप आने वाले दिनों में जो चाहे, वह हासिल कर सकते हैं।

कन्या -पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा। आप में से कुछ लोग वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे।

तुला- व्यापारिक और व्यवसायिक संदर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे। चोरी की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको अपने लेखन के माध्यम से और परामर्श देकर कुछ लाभ मिल सकते हैं।

वृश्चिक - आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एवं बल प्रदान करेगा। आप अपने साथियों को फायदा पहुंचाने और उनको प्रभावित करने के अवसरों का पूर्ण लाभ उठाएंगे। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। नए संपर्क विकसित होने की संभावना है। आप सामाजिक और व्यावसायिक समारोहों में भी शामिल होंगे।

धनु -आज समय की मांग है कि आप अपना ध्यान व्यवहारिक मामलों की ओर मोड़ें और उन उपायों को अपनाएं जो वित्तीय मामलों में आपको दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान कर सकती है। आप अपने लक्ष्यों को वास्तविक जिम्मेदारियों के प्रकाश में स्वीकार करते हुए परिभाषित करेंगे। बच्चों और प्रियजनों के साथ बिताया गया समय रिश्तों को मजबूत करेगा।

मकर -व्यावसायियों को कुछ श्रम संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी। आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। इसके कारण आप बचत अथवा निवेश नहीं कर पाएंगे।

इसे भी पढें :

आखिर क्यों राष्ट्रपिता बन न सके अच्छे पिता, बड़े बेटे हरिलाल क्यों करते थे बापू से नफरत

कुंभ -आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को सुदृढ़ करना चाहते हैं, तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं।

मीन -आप अपने कार्यस्थल पर नई कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं। यह समय नई रणनीति और दृष्टिकोण अपनाने और केंद्रित रहने का है। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नही पाएंगे। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे और आप जब चाहें तब अपने साथी का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे। आप बौद्धिक और शैक्षिक गतिविधियों के लिए तैयार रहेंगे।