मेष- आज आप हर काम बहुत अच्छे से निपटाएंगे। आपकी व्यावसायिक योग्यता विकसित होगी और आपको नये उद्यम में सफलता भी मिलेगी। आप अपनी बौद्धिक क्षमता के कारण सम्मान प्राप्त करेंगे। मित्रों से भी सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ होगा। माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

वृष- आज आपको आर्थिक क्षेत्र में प्रयास लाभ देंगे। पुराना कर्ज चुकाना श्रेयकर रहेगा। नवीन व्यवसायी खुद को स्थापित करने में सक्षम होंगे। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। अगर आप किसी सम्बन्ध में हैं तो आप शादी करने का फैसला कर सकते हैं। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन- आज आप थोड़ा निराश हो सकते हैं, किन्तु शांति और धैर्य रखते हुए आगे बढ़ने से चीजें आपके नियंत्रण में आती रहेंगी। आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप इसे सही और वांछित दिशा देने में सफल होंगे। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा ।

कर्क- आपके लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा। आउटिंग पर भारी खर्च से कई लोगों का पर्स खाली हो सकता है। अपने खर्च को नियंत्रित करना बेहतर है। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। बच्चे ठीक कर रहे होंगे।

सिंह- आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्या ग्रस्त हो सकता है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैंI

कन्या- आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। प्राधिकरण और रैंक के व्यक्ति आपके पक्ष में होंगे और आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं। आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय रहेगा।

तुला- आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें और फिर ये आपकी कठिनाइयों से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होंगे।

वृश्चिक- आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है। आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं जो आपकी जेब पर भारी पड़ सकते हैं।

धनु- आत्मविश्वास से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते, पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। प्रेमियों को प्रेम संबंधों में आई ग़लतफ़हमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा। मित्र संबंध अपेक्षा के अनुसार अधिक उपयोगी नहीं हो सकते हैं।

मकर- निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा। किसी भी संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें अन्यथा नुकसान हो सकता है। शुभचिंतकों और दोस्तों का समर्थन आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा और आपको समय-समय पर अच्छी सलाह मिलेगी। कुछ स्वास्थ्य का मुद्दा अचानक उठ सकता है। शादीशुदा ज़िंदगी सामान्य रहेगी।

इसे भी पढ़ें :

गणेश चतुर्थी 2019 : ऐसी सूंड वाले गणेश जी की घर में करें स्थापना, मिलेगा शुभ फल

कुंभ- वित्तीय बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए आप नई रणनीति बनाने के लिए भी कदम उठाएंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन तनाव से दूर रहें। प्रेमियों के लिए अपने आठ के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा समय है। आपको अचानक काम से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मीन- आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य में होंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। नया उद्यम शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह एक बहुत अच्छी अवधि है। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी।