मेष - आज आपसे लोग प्रभावित होंगे और आपकी कई परेशानियां दूर भी हो जाएंगी। भविष्य की योजना भी आप आज बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे। आज आपका आर्थिकपक्ष भी मजबूत रहेगा और धन से जुड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा। युवा जो अब तक नौकरी के लिए परेशान थे उन्हें नौकरी मिल सकती है।

वृषभ - इस राशि के जातक को आज पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। हर काम में आपको सफलता मिलने के योग बन रहे हैं इसलिए आज आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। पढ़ाई में भी आपका मन लगेगा और आपको सफलता भी मिलेगी। आर्थिक लाभ होने के योग भी बन रहे हैं। नई दोस्ती की शुरुआत भी आज हो सकती है।

मिथुन - आज आपको अपनी बात कहने का पूरा मौका मिलेगा। स्वास्थ्य भी आपका ठीक रहेगा और ऊर्जा से आप भरे रहेंगे। धन लाभ होने के योग भी बन रहे हैं जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात भी हो सकती है और आपके लिए यह फायदेमंद भी साबित होगी। कुल मिलाकर आपके लिए दिन बेहद अच्छा साबित होगा।

कर्क - कर्क राशि के जातक के लिए वैसे तो यह दिन अच्छा है पर किसी भी काम को शुरू करने से पहले बड़े-बुजुर्गों से राय लेंगे तो अच्छा होगा। कुछ भी बोलने से पहले सोच लें और खासकर परिवार के लोगों से सोच-समझकर बात करें वरना कोई बड़ा विवाद भी हो सकता है। आपको अनजान लोगों से बात करने और पहचान बनाने से भी बचना चाहिए।

सिंह - आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपको सफलता मिलेगी पर सचेत भी रहना होगा। घर में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है जिसे निभाने में आपका समय व्यतीत होगा। आफिस में आपको सहयोगियों का साथ भी मिलेगा पर आपको मेहनत भी करनी ही पड़ेगी। छात्र पढ़ाई में मेहनत करेंगे तो ठीक होगा।

कन्या -आपके लिए आज का दिन अच्छा है। आज आपकी कोई पुरानी इच्छा भी पूरी हो सकती है। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। घर में इस वजह से खुशी छाई रहेगी। सेहत के ठीक रहने से भी आप प्रसन्न रहेंगे। संतानपक्ष की ओर से भी कोई सुखद समाचार मिल सकता है। पर अनजान लोगों पर विश्वास करने से आपको बचना चाहिए।

तुला - आज आपका दिन सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य का भी आपको विशेष ख्याल रखना होगा। वहीं आफिस में काम से जी चुराने की गलती न करें क्योंकि आप पर नजर रखी जा सकती है। मेहनत करें और आगे बढ़ें तो ही ठीक होगा। किसी बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद आपको मिलेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

वृश्चिक- आज आपका पारिवारिक जीवन बेहद अच्छा रहेगा। भौतिक सुख मिलने से मन प्रसन्न भी रहेगा। आराम भी आप करेंगे पर आलस करने की गलती न करें क्योंकि आलस ही आपकी परेशानी की वजह बन सकता है। स्वास्थ्य की ओर विशेष ध्यान दें और ताजे फल खाएं ताकि शरीर के साथ मन भी प्रसन्न रहे।

धनु - आज आपका आर्थिकपक्ष मजबूत बनेगा व आपको समाज में प्रतिष्ठा भी मिल सकती है। संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छा समाचार आपको खुश कर सकता है। परिवार के साथ समय बिताएंगे जिससे रिश्तों में गर्मजोशी महसूस होगी। जरूरी काम निपटाने के लिए कोई योजना भी बना सकते हैं।

मकर- आपका दिन आध्यात्मिक रूप से बेहद अच्छा है। जहां आपका मन शांत रहेगा वहीं दूसरी ओर आप किसी मंदिर जाकर भगवान के दर्शन का लाभ भी उठा सकते हैं। परिवार के सुख-समृद्धि में भी बढ़ोतरी होगी। आज आपको किसी से बहस करने से बचना चाहिए क्योंकि यह बहस किसी बड़े विवाद का कारण भी बन सकती है।

इसे भी पढ़ें :

गणेश चतुर्थी 2019 : गणपति के लिए घर पर बनाएं पांच तरह के मोदक, मिलेगा मनोवांछित फल

कुंभ - आज आपका वैवाहिक जीवन सुखद बना रहेगा व जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा। अगर आप किसी बड़े की सलाह लेकर कोई महत्वपूर्ण काम निपटाएंगे तो इससे आपको ही फायदा होगा। पैसों से जुड़े मामले भी आज सुलझ सकते हैं। हर ओर से आपको खुशियां ही मिलेगी पर सेहत का ध्यान जरूर रखें।

मीन- पिछले दिनों से आपके जिन रिश्तों में कड़वाहट चल रही थी वह दूर हो जाएगी और हर तरफ से आपको शुभ समाचार ही मिलेंगे। जीवन में कुछ नया करने की चाह बढ़ेगी और यह सही समय है इस नए काम को करने का। दोस्त भी आपका पूरा साथ देंगे। घर के कई महत्वपूर्ण काम भी आप आज निपटा सकते हैं।