मेष- अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और रिश्तेदारों से मिलना हो सकता है। आज का दिन अच्छे परिणाम देगा। कुछ मामूली झटकों के बावजूद आप अच्छी प्रगति करेंगे। आपको व्यवसाय में उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है।

वृष- पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा। व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता हैं। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है।

मिथुन- नए कार्यस्थल पर जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। कार्य स्थल पर झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। पारिवारिक सन्दर्भ में भावनात्मक रूप से आप कुछ परेशान कर सकते हैं। जीवनसाथी या संतान के अस्वस्थ होने के कारण कुछ चिंता हो सकती है।

कर्क- आपको अपने विदेशी संपर्कों से लाभ प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। आपका भागीदार आपकी अशांति का स्रोत होगा। अपने मिजाज और संयम पर नियंत्रण रखें । अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें। पारिवारिक सदस्यों की गंभीर टिप्पणियां स्वाभाविक रूप से आपको परेशान कर सकती हैं।

सिंह- आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य गंभीर चिंता का कारण बन सकता है। वित्तीय मामलों में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपने शब्दों के चयन के प्रति अति सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि इससे रिश्ते खराब हो सकते हैं। पारिवारिक एव व्व्यवासयिक सन्दर्भ में मनमुटाव हो सकता है।

कन्या - दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें। अपनी सेहत का ध्यान न रखें। उत्तरार्ध में कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी।

तुला - आज का दिन आपको चौतरफा खुशी दे सकता है। व्यावसायिक रूप से आप सक्रिय और सतर्क रहेंगे। विदेशों संपर्कों से आर्थिक लाभ संभव है से आपको लाभ मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों से साथ व्यवहार करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप उन्हें भ्रमित न करें अन्यथा आपको इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

वृश्चिक - साझेदारी से आपके लिए कुछ बेहतरीन प्रोत्साहन मिल सकते हैं, जो आपकी वित्तीय स्थिति को काफी मजबूत कर सकते हैं। व्यावसायिक लोगों के लिए आकस्मिक लाभ का प्रवाह हो सकता हैI इसके परिणामवश आप अपने व्यवसाय सम्बंधित समस्याओं को हल करने में पहल और अधिक रुचि ले सकते हैं।

धनु - विदेशी कनेक्शन स्थापित करने के इच्छुक लोगों को सफलता के लिए अथक प्रयास करना पड़ सकता है। छात्रों को आपको अपने शैक्षिक और व्यावसायिक कौशल को बढ़ाने के अवसर मिलेंगे।वित्तीय मामलों के लिए दिन अच्छा है। निवेश और बचत की योजनाएं भी बनाई जाएंगी। जीवनसाथी के साथ आप कही बाहर घूमने जा सकते हैं।

मकर- कार्य सुगमता से आगे बढ़ेंगे और स्थितियां आपके पक्ष में होंगी। लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, टीवी आदि से जुड़े लोग अपनी प्रतिभा से पहचान बनाएंगे। वित्तीय मामले बिना किसी बाधा के आसानी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और उत्सव हो सकता है। रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :

कृष्ण जन्मभूमि में ऐसे मनाई जाती है जन्माष्टमी, कान्हा की भक्ति में रंग जाता है मथुरा-वृंदावन

कुंभ - आपका पारिवारिक-जीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको सह्कर्मियों से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। आप नया उद्यम शुरू करने में भी सफल हो सकते हैं।

मीन- साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेंगे और आप आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त कर पाएंगे। कुछ नए परिचितों द्वारा धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। स्थिति अपने नियंत्रण में करनी होगी और मन की शांति प्राप्त करनी होगी।