मेष- आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे। आर्थिक रूप से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सामंजस्य रहेगा और शादी या जन्म या धार्मिक समारोह जैसे कार्यक्रम मनाया जा सकता है।

वृष- अपने काम की चीजों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आप एक दूसरे की सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। आप खुद भी अपने जीवन के नियमों का ध्यान रखेंगे। पारिवारिक खुशियों का ध्यान रखेंगे।पिता का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। घर में कुछ परेशआनी का माहौल रहेगा।

मिथुन- आज आप अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। ग्राहकों के साथ आपके अच्छे संबंध बनेंगे। अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर काम करेंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्धी होगी। बच्चों को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। कुल-मिलाकर दिन अच्छा रहेगा।

कर्क- आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। सभी प्रकार के भौतिको सुखों का आनंद आप लेंगे। काम को बढ़ाने की नई प्लानिंग कर सकते हैं। बेकार की बातों में ध्यान न दें। बच्चों की प्रगति से आप खुश होंगे। पैसे ज्यादा खर्च होंगे जिस वजह से आप तनाव में रहेंगे।

सिंह- आज आपका दिन अच्छा होगा। धन लाभ हो सकता है। कोर्ट कचहरी के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। आप अपने कार्य क्षेत्र में प्रशंसा और लोकप्रियता हासिल करेंगे। लोगों से खुशी और आनंद की प्राप्ति होगी। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा होगा। संतान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।

कन्या- आज दिनभर भागदौड़ रहेगी। इसके बावजूद आपको सफलता मिल सकती है। धैर्य से काम करें क्योंकि समय बुरा चल रहा है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा। आप नए संपर्क स्थापित कर पाएंगे। दोस्त सहयोग करेंगे। कुछ लोगों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है।

तुला- आपका दिन अच्छा है और आज भाग्य आपका साथ देगा आप समस्याओं का सामना कर पाएंगे। विदेशी कामों में भी लाभ मिलेगा। नए लोगों से बातचीत होगी। काम में सफलता मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। दोस्तों और परिवार वालों के साथ मिलकर काम करेंगे।

वृश्चिक- आज आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन प्रतिदिन के कामों पर ध्यान दें। निवेश करने के लिए दिन अच्छा है। जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें। अपनी सेहत का ध्यान रखें। बेवजह की बातों पर ध्यान न दें। किसी से वाद विवाद करने से बचें।

धनु- आप बहुत कुछ करना चाहते हैं लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना आपके लिए गलत साबित हो सकता है। रास्तें में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे घबराएं नहीं अपने आत्मविश्वास को बनाएं रखें इससे आप मजबूत रहेंगे। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें आप थोड़े भावुक हो सकते हैं।

मकर- आज आपको परिवार और संतान से खुशिया प्राप्त होंगी। आप उनके साथ किसी मनोरंजन के स्थान पर घूमने जा सकते हैं। आपकी सामाजिक दायरे में वृद्धी होगी। आमदनी के नए साधन बनेंगे। आपको कार्य में लाभ मिलेगा। आपको कोई प्रपोज कर सकता है। नए संस्थान से आपको बुलावा आएगा।

इसे भी पढ़ें :

रक्षाबंधन 2019: जानें आखिर क्यों इस बार खास है रक्षा बंधन, ये है राखी बांधने के शुभ मुहूर्त

कुंभ-अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। भाग्य पक्ष कमजोर लग रहा है। किसी को दिल दिखाने वाली बात न कहें। शिक्षा में सफलता हासिल करने के लिए समय अच्छा है। जीवनसाथी से दूरी हो सकती है। प्रेम संबंधों में जल्दबाजी न करें वरना रिश्ता टूट सकता है।

मीन- अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहे। वरना बीमार हो सकते हैं। लंबे समय से किसी काम को लेकर परेशान है तो आज वह काम पूरा हो सकता है। विदेश यात्रा के लिए यह समय अनुकून नहीं है। आप अपने संतान से मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे। प्रेम संबंध में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें। रिश्ते में दरार आ सकती है।