मेष - आज आपके लिए दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और आपको आमदनी के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आज वाहन चलाते हुए सचेत रहें वरना छोटी-मोटी दुर्घटना भी हो सकती है। भाई-बहनों से संबंध बेहतर होंगे। परिवार के साथ यात्रा पर भी जा सकते हैं।

वृष - आज आपकी प्रतिष्ठा समाज में बढ़ सकती है। आज परिवार के साथ समय बिताएंगे और खुश रहेंगे। जीवनसाथी के साथ भी संबंध मधुर बनेंगे। आज आप काम के साथ थोड़ा आराम भी कर लें। आज आप अपनी योग्यता का बेहतर तरीके से प्रदर्शन भी करेंगे और उससे लाभ भी उठाएंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी दिन अच्छा है।

मिथुन - आज आप किसी भी अजनबी पर भरोसा करने की गलती न करें वरना आपके साथ धोखा भी हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को संभलकर रहना होगा क्योंकि उनके लिए समय अनुकूल नहीं है। काम के साथ अपने लिए और परिवार के लिए भी समय निकालें। ऐसा करने से आप बेहतर महसूस करेंगे।

कर्क - आज आपका मन अनमना व बेचैन हो सकता है और इसका कारण होगा आर्थिक स्थित का कमजोर होना। धन से जुड़ी रुकावट आपको परेशान कर सकती है। सेहत भी सताने में पीछे नहीं रहेगी और पेट से जुड़ी परेशानी आपकी समस्या का कारण बनेगी। काम का बोझ बढ़ने से भी आप परेशान रहेंगे तो बेहतर है कि काम से थोड़ा ब्रेक ले लें।

सिंह -आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए। अधिकारियों के साथ टकराव से बचना ही आपके लिए बेहतर होगा ऐसा करके आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं।

कन्या -आज आपको संतान संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आप एक आय वृद्धि या पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य उपक्रमों से काफी वृद्धि होगी। भाई-बहनों से किसी तरह की बहस में न पड़ें क्योंकि विवाद बढ़ भी सकता है।

तुला - आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। आप अपने घर के निर्माण के लिए अथवा कुछ नवीकरण करने के लिए अत्यधिक धन व्यय कर सकते हैं। आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त हो सकता है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं। सेहत के प्रति किसी तरह की कोई लापरवाही न करें।

वृश्चिक -परिवार में कुछ धार्मिक अथवा सामाजिक समारोह हो सकते हैं। न्याय से जुड़े लोंगो को कुछ राहत मिलेगी। भौतिक सुखो में वृद्धि होगी। नौकरी वालों के लिए यह समय ठीक-ठाक रहने वाला है। लम्बी बीमारी से जूझ रहे जातकों को कुछ राहत मिलेगी।आज भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करना शुभ रहेगा।

धनु -पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आप दान-धर्म के कामों में शामिल होंगे। आज खुशियों के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिल सकती है।आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं।

मकर - आज छात्र अपनी मेहनत के आधार पर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थी, वे अब प्रगति करेंगी। नए संपर्क आपके लिए उपयोगी होंगे। भागीदारों के लिए व्यवसाय विस्तार के संदर्भ में नई साझेदारी फायदेमंद होगी। यह आपके लिए बेहद फायदेमंद भी साबित होगी।

इसे भी पढ़ें :

भगवान विष्णु 12 जुलाई को चले जाएंगे निद्रा में, देवशयनी एकादशी के बाद चार महीने नहीं होंगे विवाह

कुंभ - आज आप लगातार यात्रा और प्रतिबद्धताओं से घिरे रहेंगे। लेकिन, अपने आप को तनाव न दें। आप परिवार और व्यापार में संतुलन स्थापित करने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय में नवीन विचारों के कारण अंतिम मिनट में बदलाव किए जा सकते हैं। छोटे भाई-बहनों को स्वास्थ्य सम्बंधित गड़बड़ी का सामना करना पड़ सकता है।

मीन- आप अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादगार क्षणों का आनंद ले सकते हैं। काम में आने वाली सामान्य कठिनाइयों के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना, आप अपनी सामान्य गति से चलते रहें। सेहत का ध्यान रखना आपके लिए बेहतर है।