मेष - आपके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। सबका साथ आपको मिलेगा और आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। मित्र भी आपका सहयोग करेंगे पर आप अपनी सेहत का ध्यान जरूर रखें। खुद को सही साबित करने का मौका आपको मिलेगा पर आप किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करने की गलती न करें।

वृषभ - भाग्य का आज आपको साथ मिलेगा। परिवार व शुभ चिंतक भी आपका साथ देंगे। आफिस में काम अधिक रह सकता है पर आप उसे पूरा कर लेंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलने से आपके काम आसान हो जाएंगे। आय के नए स्रोत मिलने से आपकी खुशी बढ़ जाएगी पर इस खुशी के चक्कर में सेहत की अनदेखी न करें।

मिथुन - आज आपको अपने व्यवसाय में उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं साथ ही कारोबार को लेकर आप कुछ निर्णय भी ले सकते हैं पर ये निर्णय आपको सोच-समझकर लेने होंगे। आपको परिवार का साथ भी मिल सकता है और लोग आपसे सलाह भी लेना चाहेंगे। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें तो बेहतर होगा।

कर्क - आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। भाग्य पक्ष आपके साथ है इसलिए आपके काम बनेंगे पर वहीं सेहत आपको परेशान भी कर सकती है। खान-पान पर विशेष ध्यान दें। भविष्य की चिंता में वर्तमान को खोने की गलती न करें। आज एकादशी है तो आप अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाकर मुश्किलों को कुछ हद तक कम कर सकते हैं।

सिंह - आज आपको कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आप जल्दी ही दूसरों की बातों में आ जाते हैं तो इस तरह की गलती न करें जिससे आपका ही नुकसान हो। वाहन भी सावधानी से ही चलाएं। मेहनत करेंगे तो आपको उसका फल भी मिलेगा। बस जल्दबाजी करने से बचें और व्यावसायिक फैसले सोच-समझकर लें।

कन्या - आपके परिवार में किसी तरह का कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। सेहत भी आपकी ठीक रहेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है। घरेलु काम आप अच्छी तरह से निपटाएंगे। सहयोगी भी आपका साथ पूरी तरह से निभाएंगे जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी।

तुला - आज आप संतान से किसी तरह की कोई बहस न करें तो अच्छा होगा क्योंकि विवाद होने की संभावना है। किसी भी मामले में आज जल्दबाजी से बचें वरना नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। आज किसी नए काम की शुरुआत न करना ही बेहतर होगा।

वृश्चिक- आज आपकी प्रशंसा होगी। आप हर काम अच्छे से निपटाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। आज उत्साह से आपका मन भरा रहेगा। आपके रुके हुए काम भी आज पूरे हो सकते हैं। संतान की ओर से किसी तरह की खुश-खबरी भी मिलने के योग बन रहे हैं।

धनु- आज परिवार का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध भी मधुर रहेंगे। हर काम में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। काम समय से पूरे होंगे। आप किसी नए काम को शुरू करने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। आर्थिक लाभ होने के योग भी बन रहे हैं। आपकी कई योजनाएं पूरी हो सकती है।

इसे भी पढ़ें :

वट सावित्री व्रत : पति की दीर्घायु और सुखद वैवाहिक जीवन के लिए ऐसे करें पूजा

मकर - आज आप पर काम का बोझ अधिक रहेगा जिससे आप थकान भी महसूस कर सकते हैं। जिम्मेदारियों का बोझ आपका मूड खराब भी कर सकता है तो आप आज खुद पर काबू रखें और चीजों को अपने व्यवहार से और न बिगाड़ें। संतान की तरक्की आपको खुश भी कर सकते हैं। आज आपको धन लाभ के मौके मिल सकते हैं।

कुंभ - आपके लिए आज का दिन अच्छा है और कोई करीबी आपकी खुशी को बढ़ा भी सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा जिससे आपके कई काम बनेंगे। जीवनसाथी से आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होने से आपकी कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। किसी से भी बात सोच-समझकर करें तो ही अच्छा होगा।

मीन- आज आपका मन प्रसन्न रहेगा व इसमें नए-नए विचार भी आ सकते हैं। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत ठीक रहेगी जिससे आपका ऊर्जास्तर बढ़ा हुआ रहेगा। जीवनसाथी से आपको सपोर्ट मिलेगा और आप अपने सारे काम समय पर ही पूरे करेंगे। कुल मिलाकर दिन बेहतर होगा।