नई दिल्लीः वेलेंटाइन डे वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। प्रपोज डे हर साल 8 फरवरी को ही मनाया जाता है। प्रपोज डे वाले दिन युवक और युवतियां अपने चाहने वालों को अपने प्यार का इजाहर करते हैं।

प्रपोज डे हमेशा रोज डे के बाद मनाया जाता है। प्रपोज डे एक ऐसे विशेष दिन के तौर पर बनाया जाता है जब वो अपने मन की बात अपने प्रेमी-प्रेमिका या दोस्त से अपने प्यार के इजाहर कर सके।

कई लोगों को अपने साथी को प्रपोज करना बड़ा ही मुश्किल काम लगता है। अकेले में तो काफी तैयारी कर लेते हैं आप, मिरर के सामने या फ्रेंड्‍स के सामने। लेकिन जब वह सामने होते हैं तो जुबान साथ नहीं देती और दिल की बात दिल में ही रह जाती है। घबराइए नहीं ऐसा आपके साथ नहीं होगा। क्योंकि हम बता रहे हैं प्रपोज करने के कुछ रोमांचक टिप्स।

ऐसे करें प्रपोज

1. अगर आपको अपनी दोस्त से प्यार हो गया है तो उसे अपने हाथों से प्यार भरा एक कार्ड बनाकर दें, जिसमें आपकी फीलिंगस के साथ-साथ साथ बिताएं पलों की कुछ यादें और तस्वीरें भी लगी हों। हमें पूरा विश्वास है कि इतने प्यार से सहेजी गई यादों को देखकर आपकी उस खास दोस्त के दिल में भी आपके लिए प्यार उमड़ ही आएगा।

2. आप अपनी फीलिंग्स को जाहिर करते अपने प्रपोज करने के अलग-अलग तरीकों का एक वीडियो बनाकर उसे अपनी गर्लफेंड या बॉयफ्रेंड को भेज सकते हैं। अगर इन वीडियो को देखते हुए उसके चेहरे पर मुस्कान आ जाए तो समझि‍ए बात बन गई।

इसे भी पढ़ेंः

वेलेंटाइन डे विशेष : कैसे हुई प्यार के इस त्योहार की शुरुआत, जानिए इससे जुड़ा इतिहास

3. अगर आप थोड़ी हिम्मत करें और अपने गर्लफेंड या बॉयफ्रेंड के साथ फिल्म देखने का प्लान बनाए। इंटरवेल के दौरान अपना वीडियो प्ले करने का इंतजाम करें जिसमें आप अपने साथी से जीवन भर साथ देने का सवाल पूछ रहे हों।

4. जिस रास्ते से आपकी गर्लफेंड या बॉयफ्रेंड रोज गुजरते हो, उस रास्ते पर एक होर्डिंग किराए पर लेकर उसपर आप अपने दिल की बात लिखवा सकते हैं। आपका यह अंदाज आपके साथी को जरूर पसंद आएगा।

5. अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को एक लांग ड्राइव पर ले जाएं और रोमांटिक माहौल में उसका हाथ पकड़कर उसे शादी के लिए प्रपोज करें।