Apple ने आईफोन 11 मॉडल लांच किया, जानिए इसकी खासियत

कॉंसेप्ट फोटो  - Sakshi Samachar

कूपर्टीनो (अमेरिका) : एप्पल ने मंगलवार को अद्यतन आईफोन-11 मॉडल लांच किया। इसमें बेहतरीन कैमरे लगे हुए हैं और साथ ही शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा गया है।

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित कूपर्टीनो में आयोजित कार्यक्रम में एप्पल के मुख्य कार्यकारी टीम कुक ने बताया कि नया आईफोन कई खूबियों के साथ एकदम नए डिजाइन में उपलब्ध है। एप्पल ने चौंकाते हुए शुरुआती कीमत में कटौती कर इसे 699 डॉलर रखा है जबकि पिछले साल लांच आईफोन एक्सआर की शुरुआती कीमत 749 डॉलर रखी गई थी।

एप्पल ने इस बार आईफोन-11 का अतिरिक्त महंगा ''प्रो' मॉडल लांच किया है। इसके साथ ही आईफोन पर निर्भरता काम करने के लिए मौलिक वीडियो सेवा, एप्पल टीवी+ और गेम सबक्रिप्शन सेवा लांच करने की तारीख तय कर दी है।

एप्पल के मुख्य कार्यकारी टीम कुक आईफोन 11 के लांच के मौके पर 

टीवी+ सेवा 100 से अधिक देशों में एक नवंबर को लांच किया जाएगा। इसके लिए 4.99 डॉलर प्रति महीने का भुगतान करना होगा और दर्शकों को मौलिक शो फिल्म और वृत्तचित्र देखने को मिलेंगे। कंपनी इसके जरिये नेटफ्लिक्स और अमेजन को टक्कर देगी।

जो ग्राहक आईफोन, आईपॉड, एप्पल टीवी, आईपॉड टच और मैक खरीदेंगे, उन्हें एक साल यह सेवा मुफ्त में मिलेगी। ऑनलाइन गेमिंग सब्क्रिप्शन सेवा एप्पल आर्केड अगले हफ्ते लॉंच होगी।

Advertisement
Back to Top