बर्लिन : टेक इंडस्ट्री के इवेंट 'आईएफए 2019' में चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी हुआवे ने शुक्रवार को एकीकृत 5जी मॉडेम के साथ अपने नवीनतम किरिन 990 (5जी) चिपसेट को लॉन्च किया।

हुआवे कंज्यूमर बिजनेस के सीईओ रिचर्ड यू ने एक बयान में कहा, "किरिन 990 दुनिया का पहला 5जी एसओसी है। यह कमाल की 5जी कनेक्टिविटी प्रदान करेगा, जिससे यूजर्स इंटरनेट का अलग अनुभव ले सकेंगे।"

उन्होंने कहा, "5जी के अनुभवों को बढ़ाने और यूजर्स की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 5जी के इस युग में किरिन 990 (5जी) को परफॉर्मेस, पॉवर इफिसेंस, एआई कंप्यूटिंग और आईएसपी के मामले में पूरी तरह से उन्नत किया गया है, जो मोबाइल फोन के अनुभवों को एक नए स्तर तक ले जाता है।"

यह भी पढ़ें :

Jio Fiber सर्विस की शुरुआत, जानिए प्लान और उससे जुड़े दाम

देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में राज्यों की महत्वपूर्ण भूमिका

किरिन 990 (5जी) एसओसी पहला ऐसा फुली फ्रीक्वेंसी 5जी एसओसी है, जो दोनो ही नॉन-स्टैंडअलोन (एनएसए) और स्टैंडअलोन (एसए) आर्किटेक्चर के साथ-साथ टीडीडी/एफडीडी फुल फ्रीक्वेंसी ब्रैंड को सपोर्ट करता है।

विभिन्न नेटवर्क और नेटवर्किं ग मोड के तहत हार्डवेयर आवश्यकताओं को समायोजित करने में यह सक्षम है। यह पहला ऐसा फ्लैगशिप एसओसी है, जो डा विंसी आर्किटेक्टर पर ड्यूल-कोर एनपीयू बिल्ड है। यह बड़े और छोटे एनपीयू कोर का समावेश करता है।

-आईएएनएस