सैमसंग ने एक नई टीवी लॉंच की है। अत्याधुनिक टेक्नॉलोजी के साथ प्रीमियम कस्टमरों के लिए सैमसंग ने महंगी टीवी मंगलवार को लांच की है। अल्ट्रा प्रीमियम क्यूएलईडी 8के टीवी के नाम से इस स्मार्ट टीवी को बाजार में उतारा गया है। इस टीवी की कीमत 10.99 लाख से लेकर 59.99 लाख रुपये के बीच है।

कंपनी के मुताबिक पूरी तरह एचडी स्क्रीन्स के मुकाबले 33 मिलियन पिक्सेल्स के साथ 16 गुना क्लारिटी रहेगी। बिग स्क्रीन की बढ़ती डिमांड को ध्याम में रखते हुए सैमसंग ने अत्यंत क्लारिटी वाले क्यूएलईडी टीवी तैयार किया है। विश्व में पहली बार क्वांटम प्रोसेसर से काम करने वाली 8के रेजुलुशन वाली एलईडी टीवी लेकर आई है कंपनी।

75 ईंच वाली क्यूएलईडी 8के टीवी की कीमत 10,99,900 रुपये

82 ईंच वाली क्यूएलईडी 8के टीवी की कीमत 16,99,990 रुवए

98 ईंच वाली क्यूएलईडी 8के टीवी की कीमत 59,99,900 रुपये तय की गई है।

कंपनी ने बताया कि एडवांस बुकिंग ऑर्डर पर ही 98 ईंच की टीवी तैयार की जाएगी। साथ ही 65 ईंच टीवी की कीमत जल्द ही घोषित की जाएगी।

टीवी के लांच का दृश्य
टीवी के लांच का दृश्य

इसे भी पढ़ें :

सैमसंग ने नोटबुक 7, नोटबुक 7 फोर्स लैपटॉप्स किए लांच, जानें इनकी खासियत

सैमसंग इंडिया कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजु पुल्लन ने बताया कि आलीशान भवनों के अनुरूप क्यूएलईडी टीवी जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में बाजार में उपलब्ध 4के यूएचडी स्क्रीन के मुकाबले 4 गुना अधिक क्लारिटी रहेगी।

उसी तरह, टीवी मार्केट में सैमसिंग की हिस्सेदारी 30 फीसदी है और अगले वर्ष त्योहार के सीजन (अक्टूबर-नवंबर) तक उसे बढ़ाकर 34 फीसदी करने का लक्ष्य है।