सन फ्रांसिस्को : फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी-वाट्सएप अपने आपको और बेहतर बनाने के लिए ऐप फीचर में बदलाव कर रही है। कंपनी आधिकारिक इमोजी को स्टोरी के रूप में लोगों द्वारा प्रयोग में लाने के लिए कार्य कर रही है।

वाबीटाइन्फो ने शुक्रवार को बताया कि इस बात को लेकर निर्णय लिया गया है कि अगले यूसर इंटरफेज 2.19.106 बीटा में पुराने हो चुके इमोजी के बदले डूडल-मेकर को स्थान दिया जाए।

वाट्सएप अपने ऐप में बीटा और पब्लिक वर्जन में इस नए बदलाव के लिए प्रयोग कर रहा है। कुछ समय पहले ही वाट्सएप की क्षमता को बढ़ाते हुए इस बात का ध्यान रखा गया है कि उपभोक्ता एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेज सके। इससे पहले उपभोक्ता एक बार में सिर्फ एक फाइल ही भेज सकते थे।

इसे भी पढ़ें :

इंस्टाग्राम यूजर्स तुरंत बदलें अपना पासवर्ड, फेसबुक से हुई बड़ी चूक

फिलहाल पहले से ही ऐप में आइपैड में ठीक से काम को लेकर उठ रही मांगों पर कार्य किया जा रहा है, जिसमें टचआईडी स्पोर्ट, अलग-स्क्रीन और लेंडस्कैप मोड को बेहतर करना है।

इसके अलावा, फेक न्यूज को वाट्सएप के जरिए रोकने को लेकर भी काम किया जा रहा है। कंपनी 'फॉरवर्डिग इन्फो' और 'फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डिग मैसेज' फीचर के जरिए 1.5 अरब लोगों को यह जानने का मौका देगी कि किसी संदेश को कितनी बार भेजा गया है, जिससे इसकी सचाई का पता चल सके।