नई दिल्ली : फेसबुक और इंस्टाग्राम में तकनीकी समस्या के कारन यूजर को परेशानी हो रही है।जानकारी के मुताबिक, दुनिया भर के कई देशों में फेसबुक ग्रुप के इन प्लैटफॉर्म्स सही ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। लोगों को पोस्ट करने या उस पर कमेंट करने में दिक्कत आ रही है।

फेसबुक के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब इतने बड़े लेवल और इतनी देर तक समस्या बनी रही। इससे पहले साल 2008 में इस पर ऐसी समस्या आई थी, लेकिन तब इसके करीब 15 लाख यूज़र्स जो अब बढ़कर सवा दो अरब हो चुके हैं।

इस समस्या की दुनिया भर के कई यूजर्स ने शिकायत की है। जल्द ही इस समस्या ने सोशल मीडिया ट्विटर पर ट्रेंड करना भी शुरू कर दिया। ट्विटर यूजर्स ने #FacebookDown नाम से हैशटैग भी चलाया और ये तेजी से टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक भी बन गया।

हालांकि कुछ यूजर्स ने दावा किया कि उन्होंने ऐसा मेसेज देखा कि साइट "आवश्यक रखरखाव" के लिए बंद थी। इसके अलावा कई यूजर्स ने कहा कि उनके व्हॉट्सऐप में भी शिकायत आ रही है। हालांकि, व्हॉट्सऐप में शिकायत के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

इसे भी पढ़ें :

फेसबुक ने मैसेंजर में ‘अनसेंड’ फीचर किया जारी, मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

शिक्षिका पर FB पोस्ट में विद्यार्थियों को ‘बंदर’ कहने का आरोप, छुट्टी पर भेजा

वहीं दूसरी तरफ फेसबुक ने माना है कि कुछ लोगों को फेसबुक की एप्लिकेशंस यूज़ करने में दिक्कत आ रही है. कंपनी की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'कुछ लोगों को फेसबुक से जुड़े ऐप्स यूज़ करने में दिक्क्त हो रही है। हमें इस प्रॉब्लम का पता चला है और इसे जल्द से ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।'