बार्सिलोना : स्मार्टफोन फोटोग्राफी को और अधिक ताकत देते हुए चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो ने कहा है कि वह इस साल की दूसरी तिमाही में 10 एक्स 'लॉसलेस' जूम तकनीक से लैस फोन लॉन्च करेगी।

बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्लूसी) की पूर्व संध्या पर शनिवार को यहां कंपनी ने अपने 'इनोवेशन इवेंट' में इस बात की घोषणा की।

फोन में तीन लैंस वाली कैमरा संरचना होगी, जिसमें प्रमुख कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा, 120 डिग्री अल्ट्रा-वाइड लैंस होगा और एक टेलीफोटो लैंस शामिल होगा।

मुख्य कैमरा और टेलीफोटो लैंस दोनों पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) फीचर होगा ताकि तस्वीर कम धुंधली हो।
मुख्य कैमरा और टेलीफोटो लैंस दोनों पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) फीचर होगा ताकि तस्वीर कम धुंधली हो।

ओप्पो के प्रोडक्ड प्रबंधक चुक वांग ने कहा, "इन सभी तीन लैंसों के साथ हम 16 एमएम-160 एमएम की फोकल लेंथ को कवर करेंगे, जो हमारी 10 एक्स 'लॉसलेस' जूम का निर्माण करेगी।"

उन्होंने कहा, "हमने स्मार्टफोन में इसे कैसे फिट किया? हमने एक पेरिस्कोपिक मॉड्यूल विकसित किया, जो कि होरीजॉन्टल संगठन में संरचित है। इसने लेंस की मोटाई को कम कर दी, जिसके परिणामस्वरूप कैमरा मॉड्यूल केवल 6.76 मिलीमीटर मोटा है।"

इसे भी पढ़ें ओप्पो एफ7 का नया कलर वेरिएंट भारत में लांच

फोन में मुख्य कैमरा और टेलीफोटो लैंस दोनों पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) फीचर होगा ताकि तस्वीर कम धुंधली हो।

वांग ने कहा, "हमारा 10 एक्स 'लॉसलेस' जूम बड़े पैमाने पर तैयार है और यह जल्द ही बाजार में दिखाई देगा।"ओप्पो ने इवेंट में 5जी नेटवर्क पर काम करने वाला अपना पहला स्मार्टफोन भी पेश किया।

ओप्पो स्टैंडर्ड रिसर्च सेंटर के प्रमुख व स्टैंडर्ड निदेशक हेनरी तांग ने कहा कि चिपमेकर के एएक्स50 5जी मॉडेम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर से लैस ओप्पो 5जी फोन के इस साल लॉन्च होने की संभावना है।

ओप्पो ने कहा कि भारत में यह फोन इस साल की दूसरी तिमाही में ट्रायल के लिए तैयार होगा।