सैन फ्रांसिस्को: सैमसंग ने अमेरिका में अपने गैलेक्सी 'एस9' और 'एस9 प्लस' स्मार्टफोन्स पर नवीनतम एंड्रॉयड '9 पाई' को लॉन्च किया। ये स्मार्टफोन्स एक नए यूजर इंटरफेस (यूआई) 'वन यूआई' के साथ आते हैं।

'द वर्ज' की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में यह बदलाव इसी सप्ताह हुआ। इस अपडेट ने हालांकि यूरोपीय देशों में दिसंबर, 2018 में ही पहुंच बना ली थी।

सैमसंग की डिवाइसेज पर लेटेस्ट अपडेट हालांकि एंड्रॉयड के पिछले संस्करणों की अपेक्षा काफी जल्दी आ गया है, लेकिन दक्षिण कोरियाई कंपनी अपने अपडेट कार्यक्रम के साथ अभी भी नोकिया, वनप्लस और एचटीसी से धीमी है।

एंड्रॉयड '9 पाई' पर सैमसंग का नवीनतम इंटरफेस 'वन यूआई' विशेष रूप से बड़ी स्क्रीन पर नेविगेशन करने के लिए डिजायन किया गया है।

सैमसंग ने नवंबर में अपने डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में 'वन यूआई' में दिए नए विजुअल फ्लेयर, ज्यादा घुमावदार कोने, एप्स में रंगों की बौछार और दोबारा तैयार किए गए आईकॉन्स का प्रदर्शन किया था।

इसे भी पढ़ेंः

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy M10 और Galaxy M20, ये है कीमत

नए इंटरफेस में 'सिस्टम-वाइड डार्क मोड' और अव्यवस्था और ध्यान भंग से बचने के लिए गैलरी जैसे एप्स में पहले से बड़े 'फोकस ब्लॉक्स' दिए गए हैं।

अमेरिका ने गैलेक्सी 'एस9' और 'एस9 प्लस' पर एंड्रोएड '9 पाई' की शुरुआत सैनफ्रांसिस्को में 20 फरवरी को होने जा रहे कंपनी के 'अनपैक्ड' कार्यक्रम से कुछ ही दिनों पहले हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस कार्यक्रम में सैमसंग गैलेक्सी 'एस10', 'एस10 प्लस', कथित रूप से 'एस10' का हल्का संस्करण, इसका फोल्डिंग फोन और एक 5जी फोन पर भी चर्चा कर सकता है।