नई दिल्लीः ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी बेनक्यू ने मंगलवार को दो नए 4के होम सिनेमा प्रोजक्टर्स - 'डब्ल्यू2700' और 'डब्ल्यू5700' भारतीय बाजार में लांच किए, जो सिनेमेटिककलर टेक्नॉलजी, प्रोजेक्टर-ऑप्टिमाइज्ड एचडीआर-प्रो सपोर्ट और इंडिविजुअल फैक्टरी कलर कैलिब्रेशन फीचर्स से लैस है।

कंपनी ने बताया कि दोनों प्रोजेक्टर्स - 'डब्ल्यू2700' और 'डब्ल्यू5700' की कीमत क्रमश: 2.49 लाख रुपये और 2.99 लाख रुपये रखी गई है, जो दुनिया के पहले 4के होम सिनेमा प्रोजेक्टर्स हैं।

बेनक्यू इंडिया के प्रबंध निदेशक राजीव सिंह ने कहा, "4के प्रोजेक्टर्स की नई रेंज के साथ हम बेहद आशावादी हैं कि यह किसी भी कमरे को वीडियो एन्हैंसमेंट प्रौद्योगिकी के साथ विश्वस्तरीय होम थियेटर में बदल सकता है।"

इसे भी पढ़ेंः

भारत में 10 लाख व्यापारियों के बीच लाइव हुआ फोनपे

ये है फीचर्स

'डब्ल्यू2700' डीसीआई-पी3 कलर स्पेस प्रौद्योगिकी से उच्चतम स्तर की छवि सटीकता प्रदान करता है, जबकि 'डब्ल्यू5700' प्रोजेक्टर 2डी एच/वी लेंस शिफ्ट के साथ 1.6गुणा बड़ा जूम मुहैया कराता है, जो ऑडियो विजुअल (एवी) रूम्स के लिए आदर्श है।

एचडीआर-प्रो को सपोर्ट करनेवाले प्रोजेक्टर्स ऑटो कलर और टोन मैपिंग प्रौद्योगिकीयों से लैस होते हैं, और उन्नत ब्राइटनेस और कांट्रास्ट रेंज के साथ आदर्श इमेज ऑप्टिमाइजेशन विविड वीडियो क्वालिटी के साथ प्रदान करते हैं। इस प्रोजेक्टर की बिक्री बाजार में 2019 की पहली तिमाही में शुरू हो जाएगी।