नई दिल्लीः पेटीएम ने नए साल के अवसर पर अपने ग्राहकों को एक धमाकेदार तोहफा दिया है। पेटीएम ने अपनी पेटीएम पोस्टपेड सर्विस लॉन्च कर दी है। पेटीएम के इस नए फीचर में अगर ग्राहक के पेटीएम वॉलिट में पैसे नहीं रहते हैं तो वह फिर भी बिना किसी बाधा के शॉपिंग का आनंद उठा सकते हैं।

साथ ही पेटीएम ने अपने ग्राहकों को शॉपिंग के लिए पहले से निर्धारित 2 हजार रुपए की सीमा को बढ़ाकर पूरे 60 हजार रुपए तक कर दिया है। अब पेटीएम ग्राहक को बाद में पेटीएम बैंक अकाउंट में पैसा जमा कराने होंगे।

अब आप हर महीने पेटीएम पोस्टपेड के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग का मजा उठा सकते हैं। पेटिएम ग्राहक को पेटीएम पोस्टपेड के जरिए खर्च पैसों के भुगतान के लिए हर महीने की एक तारीख को बिल दिया जाएगा। जिसे ग्राहक को बिल भरने के लिए एक तारीख से सात तारीख तक का समय दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः

जीवी मोबाइल्स ने प्रीमियम फुल व्यू स्मार्ट फोन ‘ओपस एस’ उतारा, ये हैं इसकी खूबियां

अगर ग्राहक सात तारीख तक अपना भुगतान दे देता है तो उसपर किसी भी तरह का कोई एक्ट्रा चार्ज नहीं लगेगा। लेकिन अगर ग्राहक यदि इसका भुगतान सात तारीख के बाद करता है तो उसे एक्स्ट्रा पैसे भरने पड़ेगें।

पेटीएम ग्राहकों को होगा फायदा

आपको बता दें कि पेटीएम की यह नई सर्विस का फायदा केवल कुछ चुनिंदा यूजर्स ही उठा पाएंगे। यूजर्स को पेटीएम की इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए सबसे पहले अपने पेटीएम अकाउंट में लॉग इन करना होगा। जिसके बाद यूजर्स को पेटीएम पोस्टपेड बैनर पर क्लिक कर इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।