नई दिल्ली : बीमार होने पर चिकित्सकों के क्लीनिकों के चक्कर लगाकर और उनके परामर्श के लिए कतारों में घंटों के इंतजार से अगर ऊब चुके हैं तो 'डॉक्सऐप' आपको केवल आठ मिनटों के भीतर विशेषज्ञ चिकित्सकों से बात करने में सक्षम बनाएगा।

ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श ऐप 'डॉक्सऐप' की मदद से अब पूरे भारत में कुछ ही मिनटों के भीतर विशेषज्ञ डॉक्टरों से बात कर सकते हैं। हाल ही में डॉक्सऐप ने 10 लाख परामर्श पूरे किए हैं। रोजाना 3,000 से ज्यादा मरीज 'डॉक्सऐप' की मदद से 19 विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श कर पाते हैं।

इसे भी पढ़ें:

डॉक्टर लिखेंगे हिंदी में पर्चा, राष्ट्रभाषा में कर सकते हैं MBBS

एक बयान के मुताबिक, 'डॉक्सऐप' के साथ 3000 से अधिक डॉक्टर जुड़े हुए हैं, जो एक से अधिक भाषाओं को बोलने में समर्थ हैं और इसी कारण डॉक्सऐप क्षेत्रीय मरीजों से जुड़ने में भी सफल हुआ है। यही नहीं अब डॉक्सऐप को हिंदी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि लोगों को भाषा की वजह से किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। डॉक्सऐप पर लिए गए परामर्श 100 प्रतिशत गुप्त रखे जाते हैं, उपयोगकर्ताओं से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी पूरी तरह सुरक्षित रखी जाती है।

डॉक्सऐप के सह-संस्थापक और सीईओ सतीश कनन ने कहा, "दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में लोग लगभग 8-10 घंटों बाद डॉक्टर से परामर्श कर पाते हैं, डॉक्टर तक आना जाना, क्लिनिक के बाहर लम्बी कतारों में इंतजार करना होता है। डॉक्सऐप की मदद से यही काम अब केवल आठ मिनट में मुमकिन है।"

'डॉक्सऐप' पर आप 30 मिनटों के अंदर मेडिकल साइंस के 19 विभागों के डॉक्टरों से चैट या कॉल के जरिए परामर्श कर सकते हैं। यही नहीं आप इसके जरिए दवाईयां और लैब टैस्ट भी बुक कर सकते हैं । 'डॉक्सऐप' गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है।