जानिए कब लॉन्च होगा OnePlus 6T, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

वनप्लस 6टी (सौ. सोशल मीडिया) - Sakshi Samachar

मुंबई : स्मार्टफोन की दुनिया में तहलका मचाने वाली सेलफोन कंपनी वनप्लस जल्दी ही अपने यूजर्स को एक नया तोहफा देने जा रही है। कंपनी वनप्लस 6 के अपग्रेड वर्जन वनप्लस 6टी को बाजार में उतारने वाली है। फिलहाल कंपनी की तरफ से अभी कुछ बताया नहीं गया है। फिर भी रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्टूबर में OnePlus 6T मार्केट में आ सकता है।

जानकारी के अनुसार, वनप्लस 6 के फीचर्स में कुछ बदलाव के साथ उसे वनप्लस 6टी के रूप में बाजार में उतारा जाएगा। फोन की कीमत फिलहाल 38,387 रुपये बताई जा रही है।

प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग से पिछड़ा वनप्लस

साल 2018 की पहली छमाही में भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन खंड में सैमसंग सबसे आगे रही और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी लगभग आधी रही। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की रपट में यह जानकारी दी गई।

सीएमआर इंडिया के 'मोबाइल हैंडसेट रिव्यू' रपट के मुताबिक, सैमसंग (48 फीसदी) के बाद चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस रही, जो 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है और एप्पल की बाजार हिस्सेदारी 22 फीसदी रही, जो तीसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें :

आज से शुरू होगी वन-प्लस 6 सिल्क व्हाइट की बिक्री, ये है खासियत

सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलिजेंस समूह के प्रमुख, प्रभु राम ने एक बयान में कहा, "प्रीमियम स्मार्टफोन खंड हालांकि छोटा है, लेकिन इसके ग्राहक मुख्य तौर से आकांक्षी प्रौद्योगिकी के जानकार युवा और मध्य आयु वर्ग के लोग हैं, तथा इनकी संख्या तेजी से बढ़ रही है। सैमसंग के फ्लैगशिप एस9 ने उसे प्रीमियम खंड में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम बनाया है।"

साल 2018 की पहली छमाही में देश में बिकनेवाला हर दूसरा प्रीमियम स्मार्टफोन सैमसंग का डिवाइस था। राम ने कहा, "वनप्लस 6 की सफलता का मुख्य कारण कम कीमत में सर्वश्रेष्ठ स्पेशिफिकेशन मुहैया कराना है, जिसने 30,000 रुपये से कम के मूल्य वर्ग में नया 'बजट प्रीमियम' स्मार्टफोन खंड को उभरने में मदद की।"

Advertisement
Back to Top