दीपों का पर्व दिवाली आ रहा है और हर तरफ इसकी खास तैयारियां देखी जा रही है। जहां दिवाली के लिए बाजारों में जमकर खरीदारी हो रही है वहीं लोग अपने घरों की सजावट में भी लगे हैं।दिवाली को घर की खास तरह से सजावट की जाती है, रंगोली सजायी जाती है, दिये व लाइट्स से घर को सजाया जाता है। फूलों का भी खास डेकोरेशन किया जाता है।

हर कोई अपने घर को नया लुक देने की कोशिश में लगा रहता है वहीं खुद को नया लुक भी दिया जाता है नया फैशन ट्राई करके। जी हां, दिवाली पर नए कपड़े खरीदे जाते हैं और लक्ष्मी पूजा के समय इन्हें पहनकर, सज-धजकर पूजा की जाती है।

दिवाली के त्योहार पर शुभ रंग पहनने का बड़ा महत्व होता है क्योंकि इन कपड़ों को पहनकर हम लक्ष्मी पूजा करते हैं। तो ऐसे में नारंगी, लाल, गुलाबी व अन्य ब्राइट रंग के कपड़ों को ही महत्व दिया जाता है।

वहीं हर महिला व लड़की यही चाहती है कि वह ट्रेडिशनल लुक भी अपनाएं साथ ही स्टाइलिश व खूबसूरत भी लगे। अब ऐसा कैसे हो सकता है उसे समझ में नहीं आता।

तो आइये यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे आप दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक के साथ ही स्टाइलिश भी लग सकती हैं ....

साड़ी है पहली पसंद

भारतीय महिलाओं की पहली पसंद हमेशा से साड़ी ही रही है। साड़ी जहां महिलाओं को ट्रेडिशनल लुक देती है वहीं वे महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद भी लगा देती है। जब बात किसी त्योहार या पूजा की आती है तो महिलाएं सबसे पहले साड़ी पहनना ही पसंद करती है।

वहीं आजकल तो साड़ी के साथ भी कई तरह के एक्सपरिमेंट किये जाते हैं। साड़ी ड्रेपिंग के भी कई नए तरीके आ गए हैं वहीं डिजाइनर ब्लाउज पहनकर भी साड़ी को नया लुक दिया जा सकता है। आजकल तो साड़ी के साथ फुलस्लीव ब्लाउज पहनकर भी नया व स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है।

कई तरह की नई साड़ियां भी बाजार में आ गई है जो स्टाइलिश महिलाएं अलग तरीके से ड्रेप कर सकती हैं।

गोल्डन साड़ी में यूं जगमगाएं

गोल्डन साड़ी हर मौके पर फबती है। क्रीम एंड गोल्डन साड़ी के साथ स्लीवलेस ब्लैक ब्लाउज़ भी आप पहन सकती हैं। ये आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेगा।

दिवाली पर गोल्डन साड़ी में यूं जगमगाएं 
दिवाली पर गोल्डन साड़ी में यूं जगमगाएं 

ग्लिटरिंग साड़ी में लगेंगी कमाल

रोशनी के त्योहार दिवाली में सिल्वर ग्लिटर वाली साड़ी भी बेहद खूबसूरत लगती हैं। इसके साथ ही ब्लाउज़ को हल्का रखेंगे तो कॉम्बिनेशन बहुत सुंदर और संतुलित लगेगा।

ग्लिटर साड़ी भी लगेगी कमाल
ग्लिटर साड़ी भी लगेगी कमाल

गुलाबी या लाल रंग की साड़ी में लग सकती हैं कमाल

गुलाबी रंग को महिलाओं का प्रिय माना जाता है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि हर महिला के पास अपना एक खास गुलाबी रंग होता है, जो उसकी खूबसूरती में समां बांध देता है। वहीं त्योहार पर लाल रंग की साड़ी भी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती है।

गुलाबी साड़ी का क्या कहना 
गुलाबी साड़ी का क्या कहना 

मिक्स एंड मैच करके भी आप न्यू लुक पा सकती हैं

यह मिक्स एंड मैच का ज़माना है और आपके व्यक्तित्व में वह रिफ्लेक्ट होना भी बहुत ज़रूरी है। पिंक साड़ी के साथ ग्रीन कलर का ब्लाउज़ आपको पूजा की शान बना देगा।

ट्राई करें शरारा और पाएं नया लुक

अगर इस दिवाली हटके दिखना चाहती हैं तो ट्राई करें शरारा ड्रेस। बॉलीवुड फैशन डीवा भी इस लुक की दीवानी हैं। आप भी शरारा पहनकर उनके जैसा स्मार्ट व परफेक्य लुक आसानी से पा सकती हैं।

शरारा भी रहेगा सही चॉइस
शरारा भी रहेगा सही चॉइस

लॉन्ग सूट या अनारकली

साड़ी के अलावा आप दिवाली पर लॉन्ग सूट या अनारकली भी पहन सकती हैं। अनारकली सलवार सूट महिलाओं का एक रूप है जो पाकिस्तान के लाहौर शहर से उत्पन्न हुआ है। अनारकली ने मुगल बादशाह अकबर के दरबार में काल्पनिक अनारकली के नाम पर उनका नाम रखा।

इसे भी पढ़ें :

करवा चौथ 2019 : यूं ट्रेडिशनल साड़ी में भी फुल स्लीव ब्लाउज़ से पाएं स्टाइलिश लुक

करवा चौथ पर यूं घर में खुद करें अपना मेकअप, लगेंगी सबसे खूबसूरत

इंडो-वेस्टर्न लुक

अगर इस बार दिवाली में साड़ी, सूट और लहंगा से हटकर कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो लेटेस्ट फैशन के हिसाब इंडो-वेस्टर्न लुक ट्राई कर सकती हैं।

बॉलीवुड फैशन डीवा भी इस लुक की दीवानी हैं। त्योहारों के मौसम में जब आप अपनी एथनिक ड्रेस में वेस्टर्न लुक का तड़का लगाएंगी तो आपको स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक देगा।

एथनिक वियर

रोज़ पहनने से लेकर कभी-कभी पहनने तक, आपको सभी विषयों के लिए कपड़े के विकल्प मिलेंगे। साड़ी, लहंगा, सूट और कुर्ती के रूप में एथनिक वियर खरीद सकते हैं। आप चाहें तो इन्हें मिक्स एंड मैच भी कर सकते हैं।

घाघरे के क्या कहने 
घाघरे के क्या कहने 

लहंगा या घाघरा

एक लहंगे को हैवी चोली के साथ स्टाइल किया जा सकता है और दुपट्टे के साथ स्टाइल किया जाता है। लहंगा या घाघरा महिलाओं को ट्रेडिशनल लुक देने के साथ ही उनकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। दिवाली पर लहंगा पहनना बेस्ट चॉइस हो सकता है।