करवा चौथ पर यूं घर में खुद करें अपना मेकअप, लगेंगी सबसे खूबसूरत   

करवा चौथ पर यूं खुद करें नई दुल्हन का मेकअप  - Sakshi Samachar

करवा चौथ सुहागिन महिलाओं का ऐसा त्योहार है जब वे अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत करती हैं और इस दिन शाम को पूरे सोलह श्रृंगार करके तैयार होकर पूजा करती है। इस दिन जितना महत्व व्रत का है उतना ही महिलाओं के सोलह श्रृंगार का भी है तभी तो महिलाएं इसकी तैयारी कई दिनों पहले से शुरू कर देती है ताकि उस दिन सबसे खूबसूरत लग सके।

इस बार करवा चौथ 17 अक्टूबर गुरुवार को पड़ रही है। तो आप अभी उसकी तैयारी शुरू कर दें जिससे कि उस दिन आप सबसे अच्छी लग सकें।

आइये हम आपको बताते हैं कि आपको क्या कुछ करना है ....

- सबसे पहले तो आप अभी से अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी और शहद का फेस पैक लगाएं। इसके लिए आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिलाएं।

करवा चौथ पर यूं लगें सबसे खूबसूरत 

इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे चेहरे की डेड स्किन निकलकर त्वचा में निखार आएगा। इसके अलावा हमेशा स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए रोजाना की डाइट में फल, हरी सब्जियां और ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं।

- करवा चौथ पर जाहिर है कि आप मेंहदी भी लगाएंगी तो इससे पहले अपने हाथ व पैरों को निखार लें। जी हां, दो दिन पहले ही हाथ व पैरों की वैक्सिंग, मैनिक्योर और पेडिक्योर करवाएं।

करवा चौथ पर ऐसे करें मेकअप 

नाखून पर आपकी स्किन टोन को सूट करता हुआ नेल पेंट लगाएं। उसके बाद मेंहदी के लेटेस्ट डिजाइन से हाथों व पैरों को सजाएं। फिर देखें कैसी रचेगी मेंहदी।

करवा चौथ पर अगर आप व्रत करती हैं और इस दिन पार्लर न जाकर घर पर खुद ही तैयार होना चाहती हैं, वह भी बिलकुल नई दुल्हन की तरह तो यहां हम आपको खास टिप्स बताते हैं ...

यूं करें घर में मेकअप

- सबसे पहले तो यह जान लें कि घर पर तैयार हो रही हैं तो ब्लशर का प्रयोग जरूर करें। इससे चेहरे पर प्राकृतिक सुंदरता नजर आती है। लेकिन अगर आपके पास ब्लशर नहीं है तो परेशान होने वाली कोई बात नहीं है।

इसे भी पढ़ें :

इन चीजों के बगैर अधूरा रह जाता है करवा चौथ का व्रत, जानें इस दिन क्या करें और क्या न करें

करवा चौथ पर यूं राशि अनुसार पहनें कपड़े और पाएं पूजा का शुभ फल

अपनी हल्के गुलाबी रंग या फिर हल्के लाल रंग की लिपस्टिक को थोड़ा सा उंगली पर निकालकर गाल पर लगाएं और फिर हल्के हाथों से फैलाएं इससे आपको नेचुरल कलर मिल जाएगा।

मेकअप में सबसे पहले यूज करें ब्लशर 

- चेहरे पर मेकअप केक जैसा न लगे इसके लिए सबसे पहले मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें। इसे चेहरे के हर हिस्से पर हाथों से या फिर स्पंज से लगाएं।

-आंखों पर लाइनर लगाने से पहले गोल्डन कलर का आईशैडो लगाएं और अच्छी तरह से मिक्स करें। साथ में हाईलाइटर का भी प्रयोग करें। इसके साथ ही ध्यान रखें कि आइब्रो को सही आकार और कलर देना न भूलें।

-अगर आंखों का स्मोकी लुक चाहती हैं तो ब्राउन और ब्लैक आईशैडो को मिक्स करके लगाएं और इसके बाद लाइनर का प्रयोग करें।

ऐसे करें आंखों का मेकअप 

- होंठों पर लिपस्टिक का लगाने से पहले मैचिंग के लिप लाइनर से होंठो को शेप देकर बीच में भरना न भूलें। ऐसा करने से लिपस्टिक देर तक होंठो पर टिकी रहेगी।

-आपका हेयरस्टाइल आपके पूरे लुक को डिफाइन करता है इसीलिए अपने चेहरे के आकार और ब्लाउज़ के डिज़ाइन के हिसाब से अच्छा-सा हेयरस्टाइल बनवाएं या फिर खुद ही बनाएं।

ऐसे लगाएं लिपस्टिक 

अगर जूड़ा बना रही हैं तो उसमें गजरा जरूर लगाएं, इससे इंडियन लुक और भी खास लगता है।

इसे भी पढ़ें :

करवा चौथ 2019 : जानें क्या होता है करवा, क्यों और किसके हाथों ली जाती है सरगी

करवा चौथ पर ऐसे रचाएं अपने हाथों में मेंहदी, देखें शानदार डिजाइन

सबसे जरूरी बात यह है कि जो भी मेकअप करें वो आपके कपड़े के रंग और डिजाइन से मैच करता हुआ ही होना चाहिए। तभी आप लगेंगी खूबसूरत।

Advertisement
Back to Top